केन विलियमसन

IPL 2022 का 12वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार, 4 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है. गौरतलब है कि हैदराबाद के लिए इस सीज़न की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उन्हें पहले ही मैच में राजस्थान का हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

इसके अलावा लखनऊ की टीम के प्रदर्शन की बात करें तो उसने 2 मैच खेले हैं. इन दो में उसे 1 जीत और 1 हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से  दोनों टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – केन विलियमसन (कप्तान) और अभिषेक शर्मा

केन विलियमसन अभिषेक शर्मा

जॉनी बैयरस्टो और डेविड वॉर्नर को रिलीज़ करने के बाद से ही हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत करने का जिम्मा कप्तान केन विलियमसन के हाथों में हैं. 2018 में ऑरेंज कैप जीतने वाले विलियमसन के अगर एक बार क्रीज़ पर जम जाएं तो गेंदबाज़ों पर अज़ाब बन कर टूटते हैं.

उनके अलावा भारतीय बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा उनका साथ देते हुए नज़र आएंगे. अगर वो चीज़ों को अच्छे से समझते हैं तो कप्तान के पारी की शुरुआत कर सकते  हैं.

मध्यक्रम – राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन और एडन मार्करम

Nicholas-Pooran

हैदराबाद के मध्यक्रम के पिछले प्रदर्शनों की बात करें तो वो काफ़ी मजबूत नज़र आता है. राहुल त्रिपाठी के पास आईपीएल खेलने का एक लंबा अनुभव है. गए सालों में कोलकाता और पुणे के लिए खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

निकोलस पूरन को भी अपनी खराब फ़ॉर्म से बाहर निकलकर खुद को साबित करना होगा वो टीम के लिए क्या कर सकते हैं. इसके अलावा दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ एडन मार्करम पिछले मैच में काफ़ी बेहतर खेले थे, इस लिहाज़ से टीम को उनसे इस मैच में भी काफ़ी उम्मीदें होंगी.

ऑलराउंडर – अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफ़र्ड

WASHINGTON SUNDAR SRH
WASHINGTON SUNDAR SRH

सनराइजर्स हैदराबाद के मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम की बात करें तो वो ज़्यादा खतरनाक नज़र आता है. जिसकी एक बड़ी वजह समद, सुंदर और शेफ़र्ड की मौजूदगी है. तीनों ही खिलाड़ियों को शानदार फ़िनिशर के तौर  पर जाना जाता है और ये टीम को किसी भी बड़े लक्ष्य का पीछा करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

सुंदर ने गए वक़्तों में आरसीबी के लिए खेलते हुए काफ़ी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए एंकर की भूमिका निभाई थी. हैदराबाद को भी उनसे इसी फ़ॉर्म की उम्मीद होगी. इसके अलावा सुंदर का साथ देने के लिए इस क्रम में समद और शेफ़र्ड का किरदार भी बेहद अहम होने वाला है.

ALSO READ:IPL 2022: “वो होता तो परिणाम कुछ और होता…” लगातार 2 मैच हारने के बाद रोहित शर्मा को आई इस खिलाड़ी की याद

गेंदबाज़ – भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक

उमरान मलिक

सनराइजर्स हैदराबाद के काफ़ी मजबूत बॉलिंग अटैक है. जब तक मार्को जानसेन टीम के साथ नहीं जुड़ जाते तब तक टीम को भुवनेश्वर कुमार के अनुभव पर निर्भर रहना है. भुवनेश्वर की बात करें तो वो टीम को अहम ब्रेकथ्रू दिलाने की भी क्षमता रखते हैं और पॉवरप्ले के दौरान टीम के लिए फ़ायदेमंद साबित हो सकते हैं.

इसके अलावा नटराजन भी अपनी यॉर्कर गेंदों से सामने वाली टीम के बल्लेबाज़ों को अच्छी खासी परेशानी में डाल सकते हैं. वहीं कश्मीर के युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने पहले मैच में अपनी गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित किया था. टीम को ज़रूरत के वक़्त उमरान ने जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल को आउट कर चलता किया था.

ALSO READ:IPL 2022: रविंद्र जडेजा नहीं बन पाएंगे धोनी, लगातार मिली हार के बाद मिला एक और बहाना इन पर फोड़ा हार का ठीकरा