KL RAHUL
KL RAHUL

IPL 2022 का 12वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार, 4 अप्रैल को लखनऊ और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है. गौरतलब है कि हैदराबाद के लिए इस सीज़न की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उन्हें पहले ही मैच में राजस्थान का हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

इसके अलावा लखनऊ की टीम के प्रदर्शन की बात करें तो उसने 2 मैच खेले हैं. इन दो में उसे 1 जीत और 1 हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से  दोनों टीम इस मैच में एक मजबूत शुरुआत करना चाहेंगी. इसी सिलसिले  में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि लखनऊ के लिए पारी की शुरुआत किन दो खिलाड़ियों की सलामी जोड़ी  करेगी.

केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ही करेंगे पारी की शुरुआत

KL RAHUL DECOCK

पहले मैच में शमी का शिकार होने वाली कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ शानदार वापसी की थी. राहुल  ने 26 गेंदों में 40 रन बनाए तो वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने 45 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली.

इससे भी ज़्यादा अहम ये था चेन्नई के खिलाफ़ 211 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों बल्लेबाज़ों ने टीम को पहले विकेट के लिए ही 99 रनों की शानदार शुरुआत दिलाई. जिसके बाद अब अपने तीसरे मैच में भी दोनों खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दिलाना चाहेंगे.

ALSO READ:IPL 2022 SRHvsLSG: हैदराबाद के खिलाफ केएल राहुल इस घातक ऑलराउंडर को देंगे मौका! ऐसी होगी लखनऊ की प्लेइंग XI

क्विंटन डी कॉक ने हल की कप्तान केएल राहुल की मुश्किलें

Quinton-de-Kock

पिछले मैच में दोनों बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के बाद टीम को टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में इस सलामी जोड़ी से बेहद उम्मीदें होंगी. क्योंकि चेन्नई के खिलाफ़ ये केएल राहुल और डी कॉक की 99 रनों की ओपनिंग साझेदारी का ही कमाल था कि लखनऊ 211 का लक्ष्य भी इतनी आसानी से हासिल कर लिया था.

ज़ाहिर है कि क्विंटन डी कॉक की टीम में मौजूदगी के चलते कप्तान केएल राहुल के कंधों से विकेटकीपिंग का भार भी हल्का हुआ है. इसके बाद अब वो पूरी तरह अपनी बल्लेबाज़ी और कप्तानी पर फ़ोकस करते हुए टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap/Purple Cap: लिस्ट से बाहर हुए ये दिग्गज, शिवम दुबे और राहुल चाहर की धमाकेदार एंट्री. देखें कौन है टॉप पर