केएल राहुल

IPL 2022 मे लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 36 रन से शानदार जीत हासिल की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की टीम ने 168 के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और मुंबई की टीम को 132 के स्कोर पर रोक दिया। 

लखनऊ की तरफ से केएल राहुल ने शतक लगाया और 62 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की यह इस सीजन की लगातार आठवीं हार है और अब उसके लिए प्लेऑफ के रास्ते भी बंद हो चुके हैं। जबकि लखनऊ की टीम पांचवीं जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

केएल राहुल ने जीता मैन ऑफ द मैच

अपनी शानदार पारी के लिए लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने मैन ऑफ द मैच अपने नाम किया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“मुझे सभी ओवर रेट और जुर्माने की भरपाई करनी होगी (उनके प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कारों के साथ)। स्थिति के अनुसार खेलने की कोशिश कर रहा हूं, देखें कि मुझसे क्या उम्मीद की जाती है। बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं, जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहे हैं। उम्मीद है कि मैं सही चीजें करता रह सकता हूं। पहले सोचा था कि बस गेंद पर बल्लेबाजी करो, अच्छा महसूस करो, वह सिंगल पूरा हो। जब आप किसी ऐसे स्थान पर खेले हैं जो पहले मेरे लिए अच्छा रहा है, लेकिन पिछले दो मैचों में इतना नहीं, तो बस पहले उस सिंगल को हासिल करना चाहते थे। भाग्यशाली हूं कि मैं उतना स्कोर कर पाया जितना मैंने किया।” 

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsMI Stats: लखनऊ की बंपर जीत के साथ मैच में बने कुल 9 बड़े रिकार्ड्स, केएल राहुल ने रचा इतिहास

टीम के पास है बल्लेबाजी में गहराई इस लिए बेहतर खेल सका 

केएल राहुल शतक

केएल राहुल ने बातचीत में आगे बताया टीम के पास बल्लेबाजी में जेसन होल्डर तक बल्लेबाजी है उनके टीम भरपूर ऑलराउंडर है और यह नीलामी में ही योजना बनी थी जिसकी वजह से वह खुल कर खेलते है क्योंकि उनके पास 8 नंबर तक बल्लेल्बजी है उन्होंने आगे  कहा,

“मैं कोशिश करता हूं और पिच और परिस्थितियों का आकलन करता हूं और देखता हूं कि मैं टीम के लिए सबसे अच्छा क्या कर सकता हूं। इस टीम के साथ हम गहरी बल्लेबाजी करते हैं। होल्डर आठवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। गहराई के साथ, आप थोड़ा अधिक स्वतंत्र रूप से खेल सकते हैं। शायद यही एकमात्र कारण है (उसके उच्च स्ट्राइक रेट के लिए)। टीमें जो अच्छी तरह से बचाव कर सकती हैं, या पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी कर सकती हैं और डेथ ओवरों में अच्छी तरह से खत्म कर सकती हैं, वे टीमें हैं जिन्होंने टूर्नामेंट जीता है। हम नीलामी में जाने के लिए बहुत स्पष्ट थे – मैं टीम में हरफनमौला खिलाड़ी लाने पर हमेशा खुश हूं। उनके टीम में होने से विकल्पों के साथ मेरा जीवन आसान हो जाता है।”

ALSO READ:IPL 2022: सबसे पहले लीग से बाहर होते ही मुंबई इंडियंस पर भड़के फैन्स, जबर्दस्त ट्रोल हुए रोहित शर्मा, मीम्स की लगी बाढ़