Eoin Morgan
Eoin Morgan

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन के बाद अगले सीज़न के लिए सभी आईपीएल टीमों की तस्वीर पूरी तरह से बदलने वाली है. चूंकि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी थी.

इसी नियम को आधार बनाते हुए ज़्यादातर फ़्रेंचाइज़ियों ने अपने मुख्य खिलाड़ियों को लंबे समय तक अपने साथ रखने का फ़ैसला करते हुए रिटेन किया. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इंग्लैंड के उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें उनकी फ़्रेंचाइज़ियों ने रिटेन नहीं किया है और वो आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

इंग्लैंड के 2 ही खिलाड़ी हुए हैं आईपीएल 2022 के लिए रिटेन

IPL 2022

पहले से ही आईपीएल का हिस्सा रही 8 टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया. इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, एमएस धोनी, विराट कोहली और केन विलियमसन जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं जिनको उनकी अपनी-अपनी फ़्रेंचाइज़ी ने रिटेन कर लिया है.

इंग्लिश खिलाड़ियों की बात करें तो ऑलराउंडर मोईन अली और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ जोस बटलर ही सिर्फ़ दो खिलाड़ी हैं जिनको उनकी टीम चेन्नई और राजस्थान ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रिटेन कर लिया है.

इंग्लिश दिग्गज इयोन मोर्गन को रिलीज़ कर चुकी है कोलकाता की टीम

EOIN MORGAN PC KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2021 में फ़ाइनल तक पहुंचाने वाले इयोन मोर्गन को फ़्रेंचाइज़ी ने रिलीज़ कर दिया है. वहीं दूसरी ओर फ़्रेंचाइज़ी ने वेस्टइंडीज़ के सुनील नरेन और आंद्रे रसल के साथ-साथ वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन कर लिया है.

इसके अलावा आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण से पहले, SRH के जॉनी बैयरस्टो, PBKS के डेविड मलान और DC के क्रिस वोक्स ने अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों को इनकी फ़्रेंचाइज़ियों ने रिलीज़ कर दिया था.

मेगा ऑक्शन के लिए इंग्लैंड के ये खिलाड़ी रहेंगे उपलब्ध

ENGLAND CRICKET TEAM

चेन्नई के लिए 9 विकेट लेने वाले सैम करन को भी पीठ के निचले हिस्से में चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. बाद में फ़्रेंचाइज़ी ने रिटेंशन प्रक्रिया में सैम के ही हमवतन मोईन अली को रिटेन कर इस युवा खिलाड़ी को आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज़ कर दिया है.
इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों की बात करें तो सीनियर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज़ गेंदबाज़ जोफ़्राआर्चर चोट की वजह से बाहर होने के बाद उनकी फ़्रेंचाइज़ी रिलीज़ कर चुकी थी.
आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा ऑक्शन के लिए उपलब्ध रह सकते हैं इंग्लैंड के ये खिलाड़ी : आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, डेविड मलान, इयोन मोर्गन, जेसन रॉय, जॉनी बैयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम बिलिंग्स, सैम करन, टॉम करन, जोफ़्रा आर्चर (संदेह के घेरे में).

Published on December 27, 2021 9:18 am