IPL 2022 LSGvsPBKS: लखनऊ के सामने चोकर साबित हुई पंजाब, मयंक अग्रवाल की इस चूक से मिली करारी हार
IPL 2022 LSGvsPBKS: लखनऊ के सामने चोकर साबित हुई पंजाब, मयंक अग्रवाल की इस चूक से मिली करारी हार

आईपीएल 2022 का 42वाँ मैच पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार, 29 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में पंजाब की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 153 रनों का स्कोर बनाया.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 133 रन ही बना सकी और 20 रन की हार का सामना करना पड़ा. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पंजाब की हार के बारे में और इस पूरे मैच की रिपोर्ट को लेकर.

लखनऊ के लिए डी कॉक और दीपक हुड्डा ने खेली शानदार पारियाँ

क्विंटन डि कॉक दीपक हुड्डा

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ की टीम के लिए शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 13 रन पर ही गिर चुका था. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक और तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए दीपक हुड्डा के बीच 85 रनों की साझेदारी की.

लखनऊ के लिए डी कॉक ने 46 रनों की पारी खेली तो वहीं दीपक हुड्डा ने भी 34 रनों की पारी खेली. इन्हीं दो पारियों के दम पर लखनऊ की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुक़सान पर 153 रनों का स्कोर खड़ा किया. पंजाब की तरफ़ से गेंदबाज़ों में सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए विकेट चटकाए. इसके अलावा राहुल चाहर को 2और संदीप शर्मा को भी 1 विकेट मिला.

पंजाब के लिए जूझते दिखे जॉनी बैयरस्टो

लखनऊ सुपर जायंट्स

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम के लिए शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 35 रन पर ही गिर चुका था. इसके बाद 45 रन पर ही उसका दूसरा विकेट गिर गया था. पंजाब के लिए सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ ने 28 गेंदों में 32 रनों की सधी हुई पारी खेलते हुए टीम को संभालने की कोशिश की.

लेकिन इसके बावजूद पंजाब की टीम की बल्लेबाज़ी ज़्यादा बेहतर नहीं कर सकी और 20 ओवर में 8 विकेट के नुक़सान पर 133 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई. लखनऊ की तरफ़ से गेंदबाज़ों में मोहसिन खान ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा दुश्मंत चमीरा और क्रुणाल पांड्या ने 2-2विकेट चटकाए तो वहीं रवि बिश्नोई को भी 1 विकेट मिला.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: KKR को मिली हार के बाद इन टीमो का सफ़र हुआ ख़त्म, बदल गया प्लेऑफ का समीकरण

लखनऊ को अंक तालिका में हुआ जीत का फ़ायदा

IPL 2022 LSGvsPBKS: लखनऊ के सामने चोकर साबित हुई पंजाब, मयंक अग्रवाल की इस चूक से मिली करारी हार

इस मैच में जीत के बाद लखनऊ की टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है. इस जीत के साथ ही उसके नाम 9 मैचों में 6 जीत और 3 हार दर्ज हो चुकी हैं. अंक तालिका में उससे ऊपर इस वक़्त गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम मौजूद हैं.

वहीं इस मैच में मिली हार के बाद पंजाब किंग्सकी टीम 9 मैचों में 5वीं हार के साथ 7वें नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.

ALSO READ:मोहम्मद कैफ ने चुनी IPL की अब तक बेस्ट प्लेइंग XI, रोहित या विराट नहीं इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान