TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 41वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शाम 7.30 बजे से गुरुवार, 28 अप्रैल को खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुक़सान पर 146 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में ही 6 विकेट के नुक़सान पर 150 रन बना कर हासिल कर लिया. इस मैच में दिल्ली की जीत के बाद टूर्नामेंट की अंक तालिका में भी बदलाव आए हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे IPL 2022 की अंक तालिका के बारे में.

दिल्ली को हुआ जीत से फ़ायदा, अंक तालिका में इस स्थान पर  पहुंची

दिल्ली कैपिटल्स

कोलकाता को 4 विकेट से हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के बाद छठे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस  हार के बाद 8वें नंबर पर ही बनी हुई है. इसके अलावा  चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ IPL point TABLE में पांचवें नंबर पर है. पिछले मैच में ही बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा था. इस लिहाज़ से टॉप 4 में एंट्री के लिए अगले मैच में जीत बेहद ज़रूरी होगी.

शीर्ष पर काबिज़ है गुजरात टाइटंस की टीम

गुजरात टाइटन्स

सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ बुधवार को जीत दर्ज करने के साथ ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. फ़िलहाल गुजरात के नाम टूर्नामेंट में 8 मैच खेलने के बाद 7 जीत हैं और 1 हार है.

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम इस समय 8 मैचों में 6 जीत और 2 हार के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. राजस्थान की टीम ने पिछले मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बैंगलोर की टीम को 29 रनों से हरा कर अपने 144 रनों के छोटे से स्कोर को बेहतरीन तरीके से बचाया था.

IPL पॉइंट टेबल में देखें टॉप 4 टीमें

IPL 2022 point TABLE UPDATED

ALSO READ:IPL 2022 में वो 5 खिलाड़ी जिस पर फ्रेंचाइजीयों ने लुटाया जमकर पैसा, लेकिन खरीदने के बाद पीट रहे अपना माथा

पंजाूब-लखनऊ मैच पर सबकी निगाहें

टॉप 4 में बाकी टीमों की बात करें तो गुजरात से मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 मैचों में 5 जीत और 3 हार के आँकड़े के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है. वहीं, सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स 8 मैचों में 5 जीत और 3 हार के सात चौथे नंबर पर मौजूद है.

इसके बाद सबकी निगाहें शुक्रवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब और लखनऊ के बीच होने वाले मैच पर हैं. इस मैच का नतीजा अंक तालिका में बदलाव के लिए काफ़ी अहम भूमिका निभा सकता है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: युजवेंद्र चहल का पर्पल कैप छीन लेगा उन्ही का जिगरी यार, मात्र एक कदम दूर, देखें पूरी लिस्ट

Published on April 29, 2022 2:54 pm