केन विलियमसन

IPL 2022 : आईपीएल 2022 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच बीती रात मुकाबला खेला गया। इस मैच में संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने केन विलियमसन ( Kane Williamson) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad ) को 61 रन के बड़े अंतर से मात दी है। इस मैच में SRH को हार के बाद एक और समस्या का सामान करना पड़ा है। स्लो ओवर ( Slow Over) के तरह सनराइजर्स हैदराबाद पर 12 लाख का जुर्माना लगेगा।

केन विलियमसन पर लगा 12 लाख का जुर्माना

केन विलियमसन

सनराइजर्स हैदराबाद के ऊपर स्लो ओवर ( Slow Over) के तरह आईपीएल के नियम के चलते कैप्टन पर जुर्माना लगेगा। दरअसल, 29 मार्च यानी बीती रात सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच मैच खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ओवर तय समय से अधिक समय में किया। जिसके बाद आईपीएल के नियम के मुताबिक टीम के कप्तान के ऊपर 12 लाख का जुर्माना लगेगा।

sanju samson rr vs srh

आईपीएल रूल के अनुसार, अगर कोई आईपीएल टीम स्लो ओवर करती है तब जुर्माना उस टीम के कप्तान के ऊपर लगाया जाता है। ओवर कराने के मैदान कर कप्तान के ऊपर जिम्मेदारी होती है। IPL के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऊपर ये जुर्माना लगा है। इससे पहले रोहित शर्मा के ऊपर भी 12 लाख का जुर्माना लग चुका है। इसी के साथ ये एक चेतावनी भी होती है। पहली बार हुई इस गलती के लिए कप्तान की मैच जिस में से कटौती होती है। जबकि अगर दूसरी बार ऐसा होता है तब कड़ाई के साथ जुर्माना या और कुछ भी हो सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: Rajasthan Royals के जीत के बाद कप्तान संजू सैमसन को नजरअंदाज कर प्रसिद्ध कृष्णा ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

संजू सैमसन की RR ने किया कमाल

kane and sanju

जैस कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने मैच से पहले से सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ मीडिया से बातचीत की थी। उसी आत्मविश्वास के साथ उन्होंने मैच भी जीता है। RR ने SRH को 61 रन के बड़े अंतर के बाद मत दी है।

मैच में राजस्थान रॉयल्स टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी की। जिसमे टीम ने 210 रन का लक्ष्य रखा। इस मैच स्कोर में कप्तान संजू सैमसन ने 55, देवदत्त पद्दीकर में 41 और जोड़े बटलर में 35 रन की पारी खेली। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम शुरुआती चार बल्लेबाज 2, 9, 0, 0 के स्कोर वापस लौट गए। साउथ अफ्रीका खिलाड़ी एडन मार्क्रम ( Aiden Markram) अंत तक खड़े रहे, 57 रन की पारी खेली लेकिन विशाल स्कोर के सामने अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। वॉशिंगटन सुंदर में 40 रन की पारी खेली। यजुवेंद्र चाहल ने 3, ट्रेंट बोल्ट ने 2 और प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट लिए।

ALSO READ:IPL 2022 SRHvsRR Post Match PC: हार के बावजूद कप्तान विलियमसन ने की इस खिलाड़ी की तारीफ़, तो इन्हें माना हार का जिम्मेदार