VENKTESH IYER
VENKTESH IYER

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के उद्घाटन मैच और इस सीज़न के अपने पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से हरा कर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने जीत के साथ अपने सफ़र की शुरुआत की थी. इस दौरान सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

इसके बाद अब नए कप्तान श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का अगला मुकाबला बुधवार, 30 मार्च को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ़ है. जहाँ एक ओर कोलकाता इस मैच को जीत कर अपनी लय बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर बैंगलोर (RCB) भी पहले मैच में मिली हार के बाद इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ़ होने वाले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की सलामी जोड़ी के बारे में कि कौन होंगे वो दो बल्लेबाज़ टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे.

अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane IPL 2022
Ajinkya Rahane IPL 2022

पहले मैच में पॉवरप्ले ओवर्स के दौरान वेंकटेश अय्यर और सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे (AJINKAYA RAHANE) ने 43 रनों की एक अच्छी शुरुआत दिलाई थी. इस दौरान चेन्नई के खिलाफ़ रहाणे ने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 44 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली थी जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल था.

गौरतलब है कि गए कुछ महीनों पहले रहाणे ज़्यादा बेहतर फ़ॉर्म में नज़र नहीं आ रहे थे. लेकिन आईपीएल 2022 की शुरुआत में ही जिस अंदाज़ में उन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी की है उसके बाद उन्होंने कहीं न कहीं अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

ALSO  READ: RCBvsKKR Match 6: पहली जीत के बाद KKR करेगी प्लेइंग XI में बदलाव ! अब इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे श्रेयस अय्यर

वेंकटेश अय्यर

Venkatesh Iyer
Venkatesh Iyer

इसके अलावा उनके जोड़ीदार के तौर पर इंदौर के 27 वर्षीय युवा भारतीय बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर (VENKTESH IYER) एक अच्छा सपोर्ट दे सकते हैं जैसा कि वो पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ़ कुछ देर तक करते हुए नज़र भी आए. वेंकटेश अय्यर का आईपीएल करियर अभी उतना ज़्यादा लंबा नहीं है लेकिन इसके बावजूद उनकी बल्लेबाज़ी क्षमता से इंकार नहीं किया जा सकता.

इस लिहाज़ से कोलकाता नाइट राइडर्स मैनेजमेंट आईपीएल 2022 के अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ़ उन्हें रहाणे के साथ पारी की शुरुआत करने का एक और मौका दे सकता है.

ALSO  READ: IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद की शर्मनाक हार के बाद डेविड वॉर्नर की ख़ुशी, मीम्स शेयर कर फैन्स ने खूब किया ट्रोल