IPL 2022 के पांचवें मैच में आज, पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में Rajasthan Royals का सामना Sunrisers Hyderabad से हुआ। Rajasthan Royals ने इस मुकाबले में हैदराबाद को 61 रन से हराकर लीग में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Rajasthan Royals ने 6 विकेट पर 210 का विशाल स्कोर बनाया और फिर Sunrisers Hyderabad को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रनों पर रोक दिया। RR इस सीजन की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने पहले बल्लेबाजी करने के बाद जीत दर्ज की है।

प्रसिद्ध कृष्णा ने मचाया गेंद से तहलका

इस मैच में RR के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने बेहद घटक गेंदबाजी की और अपने 4 ओवरों में 2 विकेट झटके। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

“कुछ अच्छी उछाल और सीम थी। उन हार्ड लेंथ पे डालना मेरी मदद कर रहा था। जोस के आउट होने पर हम बाहर बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अच्छी लेंथ पर हिट करना मुश्किल था। उन क्षेत्र में डालने की कोशिश की। आमतौर पर कप्तान टीम के दृष्टिकोण से सोचता है, और गेंदबाज यह सोचता है कि वह कैसा महसूस कर रहा है और वह टीम के लिए क्या प्रभाव डाल सकता है। हम एक साथ मिलते हैं और निर्णय के बारे में बात करते हैं। बोल्ट ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने जो दबाव डाला, उससे मुझे कुछ विकेट लेने में मदद मिली। दो अभ्यास मैच हुए। सभी का अच्छा खेल था, एक अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन था।”

ALSO READ: IPL 2022: संजू सैमसन ने भी युजवेंद्र चहल के साथ की नाइंसाफी, चहल को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

SRH की बल्लेबाज़ी रही फ्लॉप

RR से मिले 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी SRH की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 7 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। कप्तान केन विलियमसन (2), राहुल त्रिपाठी (0), निकोलस पूरन (0), अभिषेक शर्मा (9), अब्दुल समद (4), रोमारियो शेफर्ड (24) कुछ खास नहीं कर सके। 

उनके अलावा एडेन माक्ररम ने नाबाद 57 और वाशिंटन सुंदर ने 40 रन बनाए। RR के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा तथा ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ: IPL 2022 SRHvsRR Post Match PC: हार के बावजूद कप्तान विलियमसन ने की इस टीमखिलाड़ी की तारीफ़, तो इन्हें माना हार का जिम्मेदार