JOS BUTTLER PC RAJSTHAN ROYALS

IPL 2022 का 9वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 193 रन बनाए थे। जोस बटलर ने 100 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमे उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए। 

इसके अलावा शिमरोन हेटमायर ने 14 गेंद पर 35 जबकि कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंद पर 30 रन बनाए। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को भी 3 विकेट मिला। 

जवाब में मुंबई की टीम 8 विकेट पर 170 रन ही बना सकी। इस तरह से राजस्थान ने यह मुकाबला 23 रन से जीता। यह राजस्थान की लगातार दूसरी जीत है। वहीं, यह मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी हार। 

जॉस बटलर ने जीता मैन ऑफ द मैच अवार्ड

जोस बटलर

RR के लिए जॉस बटलर ने अपनी तूफानी पारी से मैन ऑफ द मैच अपने नाम किया। यह इस IPL सीजन का पहला शतक है। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा है। हाफवे मार्क पर थोड़ा नर्वस था, सोच रहा था कि पारी का नतीजा जीत होगा या नहीं। पिछले कुछ महीने शानदार रहे हैं, इसलिए बस वहीं से आगे बढ़ना है। पारिवारिक समय ने मुझे आराम करने और तरोताजा होने में मदद की है। मुझे हमेशा सफेद गेंद वाले क्रिकेट में आने का भरोसा है, यही मेरी ताकत है। यह (डाइविंग कैच) मेरे लिए अच्छा था, इसे लेकर खुशी हुई और यह हमारे लिए क्रिकेट का अच्छा दौर था। अश्विन का एक विकेट लेना और फिर चहल का दो बार विकेट लेना।” 

ALSO READ:IPL 2022: तूफानी शतकीय पारी खेलकर भी खुश नहीं हैं जॉस बटलर, कहा इस भारतीय गेंदबाज के सामने बल्लेबाजी करने में भी लगता है डर

मुंबई की बल्लेबाज़ी रही फेल

राजस्थान रॉयल्स

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 10 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। अनमोलप्रीत सिंह 5  रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने। टीम ने 40 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ईशान किशन और तिलक वर्मा ने टीम को संभाला। 

दोनों ने अर्धशतक लगाया। लेकिन उनके आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई। ईशान ने 54 और तिलक ने 61 रन बनाए। नवदीप सैनी और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिला।

ALSO READ: IPL 2022: “मुझे बहुत बुरा लगा….” हैट्रिक न मिलने से युजवेंद्र चहल नाराज, मैच के बाद कह दी ये बड़ी बात