BUTTLER PC

IPL 2022 का आज 9वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य दिया। 

राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 100 रनों की पारी खेली। यह IPL के इस सीजन का पहला शतक है। उन्होंने 66 गेंद पर शतक पूरा किया। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए।

जॉस बटलर ने लगाया IPL 15 का पहला शतक

BUTTLER IPL 2022

मैच में RR के सलामी बल्लेबाज और विस्फोटक खिलाड़ी जॉस बटलर ने अपनी टीम के लिए शानदार शतक जड़ा जिसमे उन्होंने 5 छक्के और 11 चौके लगाए। मिड इनिंग्स ब्रेक में उनसे बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 

“बहुत बहुत धन्यवाद। स्पष्ट रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं और योगदान करने के लिए सौभाग्यशाली हूं। मैं थोड़ा नर्वस हूं क्योंकि एक तरफ शॉर्ट बाउंड्री के साथ यह कहना मुश्किल है कि यह अच्छा स्कोर है या नहीं। मुंबई हमेशा बुमराह के साथ मुझ पर हमला करता है, वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं और मुझे उस पर आक्रमण करना मुश्किल लगता है, लेग-साइड बाउंड्री पर वह (थम्पी) छोटा था और मैंने उसपर अटैक करने का फैसला किया।” 

ALSO READ:IPL 2022: “वो होता तो परिणाम कुछ और होता…” लगातार 2 मैच हारने के बाद रोहित शर्मा को आई इस खिलाड़ी की याद

RR को जीत के लिए करनी होगी अच्छी गेंदबाज़ी

JOSH BUTTLER AGAINST MUMBAI INDIANS

जॉस बटलर ने आगे बताया,

“मुझे पता था (अंदर के किनारे के बारे में), लेकिन आप कभी निश्चित नहीं होते हैं इसलिए बस इंतजार करना और देखना चाहता था। मैं अंत की ओर निराश हो गया क्योंकि मैं धीमा हो गया था, मैं गेंद को दूर नहीं कर सका जैसा मैं चाहता था और इसलिए मुझे लगता है कि हमें कुछ और रन मिल सकते थे। लेकिन हम शुरुआत में 194 अच्छे लगते। वे हमेशा की तरह मजबूत होकर लौटे, बुमराह डेथ के समय सर्वश्रेष्ठ हैं और मिल्स भी। हेटमायर ने शानदार खेल खेला, अंदर आकर स्वतंत्र रूप से स्कोर किया। हमें शुरुआती विकेट लेने के लिए गेंद को सही जगह पर रखना होगा।”

ALSO READ: IPL 2022: लगातार दूसरी जीत से खुश हैं कप्तान संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय