GT vs PBKS
GT vs PBKS

आईपीएल 2022 का 48वाँ मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार, 3 मई को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो ज़मीन-आसमान का अंतर साफ़ नज़र आता है.

गुजरात की टीम 9 मैचों में 8 जीत के साथ शीर्ष पर बरकरार है तो वहीं पंजाब की टीम 10 मैचों में 6 हारने के बाद 8वें नंबर पर मौजूद है. दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत बेहद अहम होगी. इस लिहाज़ से दोनों ही अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में  इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में

प्लेइंग इलेवन के साथ ही बल्लेबाज़ी क्रम में भी गुजरात कर सकती है बदलाव

गुजरात टाइटन्स

पहले नंबर पर मौजूद और टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा मजबूती से आगे बढ़ रही गुजरात की टीम अपनी सलामी जोड़ी में बिना कोई बदलाव किए एक बार फिर सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा और युवा भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल को ही मौका देना चाहेगी. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए इस मैच में साईं सुदर्शन को मौका मिल सकता है.

वहीं, चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए खुद कप्तान हार्दिक पांड्या टीम के पास मौजूद हैं. दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ डेविड मिलर टीम के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं. ऑलराउंडर्स की बात करें तो इस मैच में भी टीम राहुल तेवतिया और राशिद खान पर भरोसा करना चाहेगी.

गेंदबाज़ी में रणनीति बदल सकती है गुजरात टाइटंस

इसके अलावा गेंदबाज़ी आक्रमण में गुजरात की टीम 4 प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतर सकती है. मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले पेस अटैक में लॉकी फ़र्ग्युसन और अल्ज़ारी जोसेफ़ के साथ-साथ प्रदीप सांगवान को भी इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

जीत के लिए इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है पंजाब किंग्स

PBKS VS CSK: पंजाब की जबरदस्त जीत के बाद मैच में बने कुल 9 बड़े रिकार्ड्स, गब्बर ने ताबड़-तोड़ पारी खेल लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

पंजाब किंग्स की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर अंक तालिका में ऊपर ज़रूर जाना चाहेगी. इसके लिए वो पारी की शुरुआत करने के लिए एक बार फिर कप्तान मयंक अग्रवाल और सीनियर बल्लेबाज़ शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेगी. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए श्रीलंका के भनुका राजपक्षे को मौका मिल सकता है.

वहीं, चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम के पास सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ जॉनी बैयरस्टो मौजूद हैं. इसके अलावा एक और सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन को पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी का मौका मिल सकता है. विकेटकीपर-बल्लेबाज़ जितेश शर्मा टीम के लिए निचले मध्यक्रम में छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं.

गुजरात के ख़िलाफ़ मैच में पंजाब की टीम बतौर ऑलराउंडर एक बार हिमाचल प्रदेश के सीनियर क्रिकेटर ऋषि धवन को मौका दे सकती है.

ये हो सकता है पंजाब का गेंदबाज़ी लाइन-अप

पंजाब के गेंदबाज़ी आक्रमण पर नज़र डालें तो इस बार भी टीम 3 प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ और एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के साथ उतरेगी. कगिसो रबाडा की अगुवाई वाले पेस अटैक में सीनियर संदीप शर्मा और युवा गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. इसके अलावा राहुल चाहर एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table Update: आईपीएल 2022 के 46वें मैच बाद प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ इन 4 टीमो की पक्की हुई जगह, तो बाहर हैं ये टीमें!

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर. राहुल तेवतिया, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, लॉकी फ़र्ग्युसन, मोहम्मद शमी, अल्ज़ारी जोसेफ़.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भनुका राजपक्षे, जॉनी बैयरस्टो, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के इस गुरु मन्त्र से बदली मुकेश चौधरी की किस्मत, 4 विकेट चटकाने के बाद खोला राज