IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के इस गुरु मन्त्र से बदली मुकेश चौधरी की किस्मत, 4 विकेट चटकाने के बाद खोला राज
IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के इस गुरु मन्त्र से बदली मुकेश चौधरी की किस्मत, 4 विकेट चटकाने के बाद खोला राज

महेंद्र सिंह धोनी के कमान संभालने के बाद IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) जीत की पटरी पर लौट आई है। चेन्नई ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 13 रन से मात दी। चेन्नई ने 202 रन का पहाड़ खड़ा किया था। जवाब में एसआरएच 6 विकेट खोने के बाद 189 रन ही जुटा सकी। 

मुकेश चौधरी की कमाल की गेंदबाजी

धोनी मुकेश चौधरी

इस मैच में सीएसके के मुकेश चौधरी ने अपनी अच्छी फॉर्म दोहराई और इस बार उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“(6वें ओवर पर) एक विकेट अभी तक नहीं गिरा था, इसलिए मुझे अपने मौके लेने थे, मुझे पता था कि मैंने एक कैच छोड़ा है लेकिन मुझे एक विकेट लेना था और शुक्र है कि ऐसा हुआ। (ब्रावो की गैरमौजूदगी पर) ब्रावो के बिना पावरप्ले में जिम्मेदारी ज्यादा थी क्योंकि उनके पास इतना अनुभव है, वह हमें सलाह देते रहते हैं। कल उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे और जिम्मेदारी लेनी है, टीम का माहौल हमेशा बहुत सहायक होता है। (आखिरी ओवर फेंकने पर) एमएस धोनी ने मुझे उस ओवर के बारे में कुछ खास नहीं बताया, उन्होंने मुझे सिर्फ स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करने के लिए कहा और कुछ भी फैंसी नहीं करने की कोशिश की।”

ALSO READ:IPL 2022, CSK vs SRH, STATS: मैच में बने 5ऐतिहासिक रिकॉर्ड, धोनी और ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

SRH के लिए निकोलस पुरन का अर्धशतक

निकोलस पूरन

हैदराबाद के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा रन बनाए और अंत तक टिककर बल्लेबाजी की। वह 33 गेंदों में 3 चौकों और 6 छक्कों की बदौलत 64 रन बनाकर नाबाद रहे।

एसआरएच को मुकेश चौधरी द्वारा डाले गए 20वें ओवर में जीत के लिए 38 रन चाहिए थे। ऐसे में पूरन ने तीन छक्के और 1 चौका ठोककर जबरदस्त रोमांचक बढ़ाया। इस जीत के साथ चेन्नई ने हैदराबाद के हाथों में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है। 

इससे पहले हैदराबाद ने सीएसके को 8 विकेट धूल चटाई थी। सीएसके 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर है। वहीं, हैदराबाद 10 अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर है।

ALSO READ:IPL 2022 Match 44 MI vs RR: 4 4 4 4 4 6 6…मैदान पर आया सूर्या नाम का तूफानी, मुंबई इंडियंस को मिली आईपीएल 2022 की पहली जीत