डेवाल्ड ब्रेविस

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 की लीग अब तक भारतीय खिलाड़ियों के नाम रही है। विश्व की इस सबसे प्रसिद्ध लीग में युवा खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन करके सुर्खियां बटोर रखी हैं। जिसमें भारतीय और विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

इन खिलाड़ियों के बेहतरीन परफॉर्मेंस के बाद दिग्गाओ का मानना है कि इन तीन खिलाड़ियों के लिए इनकी नेशनल टीम का बुलावा जल्द बाई आयेगा। इंडियन प्रीमियर लीग में तो इन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रखा है। अब नेशनल टीम में भी खेलने के लिए तैयार हैं। जानिए कौन है वो तीन युवा खिलाड़ी…

उमरान मालिक (Umran Malik)

उमरान मलिक

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज 22 साल के उमरान मालिक ( Umran Malik) का नाम सभी की जुवान पर छाया हुआ है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में पांच विकेट अपनी तेज गेंदबाजी से हासिल किए हैं। वहीं इस आईपीएल सीजन की 154 किमी की स्पीड से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सीजन की सबसे तेज गेंद डाली हैं। अभी तक उमरान मलिक अपने 9 मैच में 15 विकेट हासिल किए है। जिसमें उनकी इकोनॉमी 8.44 से रन खर्चे हैं। इसी के साथ ही पर्पल कैप की रेस में चौथे था पर हैं।

महीष तीक्षणा ( Maheesh Theekshana)

महीष तीक्षणा

21 साल के श्रीलंका के खिलाड़ी महीष तीक्षणा ( Maheesh Theekshana) इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) का हिस्सा हैं। उन्हे टीम ने 4 करोड़ की कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा हैं। भले ही चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। लेकिन युवा गेंदबाज महीष तीक्षणा ( Maheesh Theekshana) ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है।

अभी तक उन्हें 5 मैच में खिलाया गया है। जहां उन्होंने 7.75 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं। जिसके बाद ऐसा माना जा सकता है कि वो जल्द ही श्री लंका की नेशनल टीम में नजर आयेंगे।

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: पर्पल कैप लिए मचा घमासान, युजवेंद्र चहल के पीछे पड़े ये 2 गेंदबाज, लिस्ट में मात्र एक विदेशी

डेवाल्ड ब्रेविस ( Dewald Brevis)

डेवाल्ड ब्रेविस

साउथ अफ्रीका के युवा 19 साल के खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस ( Dewald Brevis) जिन्हें बेबी एबी भी कहा जाने लगा है। इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ के साथ अपने साथ जोड़ा हैं। अंडर 19 विश्व कप में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए है। वहीं आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से 6 मैच में 124 रन भी बनाए हैं।

19 साल के इस युवा खिलाड़ी के शॉट्स में साउथ अफ्रीका के ही दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की कुछ छवि देखने को मिलती है। जिसके बाद कहा जा सकता है कि जल्द ही उन्हें नेशनल टीम में खेलने का मिला मिलेगा।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: KKR की जीत के बाद श्रेयस अय्यर की हुई धमाकेदार एंट्री, बदला ऑरेंज कैप का समीकरण