TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

आईपीएल 2022 का 46वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार, 1 मई को शाम 7.30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी उतरी चेन्नई ने 20 ओवरों में केवल 2 विकेट के नुक़सान पर 202 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 189 रन ही बना सकी और 13 रन से मैच हार गई. इस मैच में चेन्नई की जीत के साथ ही टूर्नामेंट की अंक तालिका के समीकरण भी बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम नज़र डालेंगे आईपीएल 2022 की अंक तालिका के मौजूदा सूरत-ए-हाल पर

लखनऊ को हुआ जीत से फ़ायदा, इस स्थान पर पहुंची लखनऊ

pbks vs lsg

दोपहर को दिल्ली और लखनऊ के बीच खेले गए मैच में लखनऊ की टीम जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. अभी तक लखनऊ ने 10 मैचों में 7 जीत और 3 हार दर्ज है. वहीं, दिल्ली की टीम हार के बाद भी छठे नंबर पर बनी हुई है.

वहीं शाम को चेन्नई सुपर किंग्स और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में चेन्नई की जीत के बाद अंक तालिका में खासा कोई बदलाव नहीं हुआ है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5 जीत और 4 हार के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है.

ALSO READ:IPL 2022, SRH vs CSK: ‘आते ही काम शुरू कर दिए’, महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर छाए, इस खिलाड़ी का जमकर बना मजाक

राजस्थान को हुआ दिल्ली की हार का नुक़सान

IPL 2022 UPDATED POINT TABLES 2022
IPL 2022 UPDATED POINT TABLES 2022

लखनऊ के ख़िलाफ़ मिली हार के बाद दिल्ली को तो खासा नुक़सान नहीं हुआ है. लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम को दिल्ली की इस हार का नुक़सान हुआ है. राजस्थान की टीम अब अंक तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई है.

कुछ ऐसी है बाकी टीमों की स्थिति

MI vs RR IPL 2022
MI vs RR IPL 2022

इसके अलावा बाकी टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 मैचों में 5 हार और 5 जीत के बराबर आँकड़े के साथ पांचवें नंबर पर बनी हुई है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की टीम छठे स्थान पर क़ायम है.

वहीं, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें क्रमशः 7वें और 8वें नंबर पर बनी हुई हैं. इसके अलावा 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.

ALSO READ: IPL 2022: रविंद्र जडेजा से कप्तानी क्यों छीन लिया गया, मैच में मिली जीत के बाद धोनी ने खोली राज

Published on May 2, 2022 8:24 am