फाइनल मैच में मिली हार के बाद भड़के कप्तान संजू सैमसन, इन्हें माना हार का जिम्मेदार, फैंस से मांगी माफ़ी
फाइनल मैच में मिली हार के बाद भड़के कप्तान संजू सैमसन, इन्हें माना हार का जिम्मेदार, फैंस से मांगी माफ़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच टक्कर हुई, जिसमें गुजरात टाइटंस ने आसानी से मैच अपने पक्ष में जीत कर अपने पहले ही सीजन खिताब अपने नाम कर लिया है। मैच में लीग में अच्छा प्रदर्शन करके फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद कप्तान संजू सैमसन का टॉस पर बल्लेबाजी चुनने के फैसले पर लगातार सवाल उठ रहें हैं। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 9 विकेट खोकर 130 रन बनाए हैं। जबकि गुजरात टाइटंस ने 11 गेंद पहले ही 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है।

इस आईपीएल सीजन कैप्टन संजू सैमसन के बल्ले से गेंदबाजों की काफी पिटाई की है। उन्होंने कई मैच में विस्फोटक पारियां खेली हैं। लेकिन कोई भी पारी मैच जिताऊ पारी नहीं रह सकी है। वहीं फाइनल मैच में कैप्टन संजू सैमसन ने मात्र 14 रन की पारी खेली है। मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन ने इस सीजन को काफी अच्छा सीजन बताया है।

पिछले दो तीन सीजन के बाद ये अच्छा सीजन: Sanju Samson

SANJU SAMSON RAJSTHAN ROYALS CAPTAIN

राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा कि पिछले दो या तीन सीजन उठाकर देखें तो दर्शको के यानी उनके फैंस के लिए काफी खराब सीजन रहा है। जबकि ये सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान संजू सैमसन ने टीम की खिलाड़ियों की मेहनत की काफी तारीफ की।

संजू सैमसन ने कहा

“यह सीजन वाकई हमारे लिए खास था। पिछले दो-तीन सीज़न सभी प्रशंसकों के लिए, सभी के लिए वास्तव में कठिन समय था। उन्हें कुछ खुशी के पल देने के लिए अच्छा है। वास्तव में मेरी टीम पर गर्व है वो महान युवा, महान वरिष्ठ खिलाड़ी हैं। आज एक दिन की छुट्टी लेकिन वास्तव में मेरी टीम पर गर्व है। नीलामी से ही हम चाहते थे कि अच्छे गेंदबाज हों, वे आपको टूर्नामेंट जीतें”।

ALSO READ: IPL 2022: “सबने कहा था हमारी टीम अच्छी नहीं है” मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा ने बताया कैसे केएल राहुल ने की फाइनल जीतने में मदद

चार साल बाद एक ही टीम से Purple & Orange Cap विजेता

orange-cap-and-purple-cap-winners-in-ipl

राजस्थान रॉयल्स का पूरा टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा है। पिछले चार साल के बाद आईपीएल के अधिक तीसरी बार सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट एक ही टीम द्वारा किया गया है। 2013 में चेन्नई सुपरकिंग्स, 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद और 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने पर्पल और ऑरेंज कैप जीती है। इस साल जॉस बटलर में ऑरेंज कैप और युजवेंद्र चहल में पर्पल कैप अपने नाम की है।

ALSO READ: IPL 2022 FINAL, GT vs RR: हार कर भी करोड़ो उड़ा ले गई राजस्थान रॉयल्स, आईपीएल जीतने पर जानिए गुजरात को मिले कितने रूपये