PL 2022: BIG BREAKING: 8 में से 6 मैचों में मिली हार के बाद रविंद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपर की कप्तानी, अब ये दिग्गज होगा नया कप्तान
PL 2022: BIG BREAKING: 8 में से 6 मैचों में मिली हार के बाद रविंद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपर की कप्तानी, अब ये दिग्गज होगा नया कप्तान

IPL 2022 का 29वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार, 17 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और कुल 170 रन बनाए. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में और चेन्नई की पांचवीं हार को लेकर.

CSK के लिए अकेले जूझते नज़र आए गायकवाड़ और रायडू

ऋतुराज गायकवाड़

टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और उसके शुरुआती 2 विकेट 32 रन के कुल स्कोर पर ही गिर चुके थे. सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा 3 और तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सीनियर ऑलराउंडर मोईन अली महज़ 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.

इसके बाद दूसरे युवा सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ ने 48 गेंदों में 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सीनियर बल्लेबाज़ अंबाती रायडू के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की बेहतरीन साझेदारी की. रायडू ने भी 31 गेंदों में 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. आखिर में रविंद्र जडेजा की 22 रन की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ ज़्यादा बेहतर नहीं कर सका और चेन्नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रनों तक ही सीमित रह गई.

गुजरात के लिए गेंदबाज़ों में अल्ज़ारी जोसेफ़ ने 2 विकेट चटकाए तो वहीं मोहम्मद शमी और यश दयाल को भी 1-1 विकेट मिला.

गुजरात के लिए चमके डेविड मिलर और कप्तान राशिद खान

GUJARAT TITANS WIN

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत भी ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसकी आधी टीम 87 रनों के कुल स्कोर तक पैविलियन लौट चुकी थी. लेकिन इसके बाद सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ डेविड मिलर ने 51 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 94 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

मिलर के अलावा हार्दिक पांड्या की जगह इस मैच में टीम की कमान संभाल रहे युवा अफ़गानी राशिद खान ने भी 21 गेंदों में 40 रनों की मैच-विनिंग पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों की शानदार पारियों के दम पर गुजरात की टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 3 विकेट से जीत दर्ज की.

चेन्नई(CSK) की तरफ़ से गेंदबाज़ी की बात करें तो ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट चटकाए तो वहीं महेश तीक्षणा को भी 2 विकेट मिला. इसके अलावा मुकेश चौधरी और कप्तान रविंद्र जडेजा 1-1 विकेट ही ले पाए.

कप्तान जड्डू ने किया ब्लंडर मिस्टेक

CSK

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) मैच जीतती नजर आ रही थी लेकिन मैच में इतने साड़ी गलतियाँ वह अंतिम तक भुगतना पड़ा. रोमांचक मैच में अंतिम ओवर तक रोमांच बना हुआ था लेकिन गुजरात के तरफ से घातक बल्लेबाजी करते हुए डेविड मिलर को एक नहीं 2 बार जीवन दान मिला. वही कप्तान जड्डू के तरफ से भी गलतियाँ हुई.

पहले डेविड मिलर का कैच ब्रावो के ओवर शिवम् दुबे के पास आया लेकिन दुबे थोडा भी हाथ लगाने की कोशिश नहीं की. दूसरी अंतिम ओवर में क्रिस जॉर्डन की गेंद पर वह कैच हो गए थे लेकिन उसे नो बाल करार दिया गया. वही गलती कप्तान जड्डू की तरफ से भी देखा गया उन्होंने अंतिम ओवर में मुकेश चौधरी के बजाय क्रिस जॉर्डन को दिया जो कि मुकेश चौधरी ने 3 ओवर में मात्र 18 रन 1 विकेट भी लिया था. वही क्रिस जॉर्डन का 3.5 ओवर में 58 रन लुटाये. और हार का कारण बन गए.

ALSO READ:IPL 2022: REPORT: आखिरकार CSK को हुई गलती का एहसास, इसी सीजन में सुरेश रैना होंगे टीम का हिस्सा

बदल चुके हैं आईपीएल 2022 की अंक तालिका के सारे समीकरण

आईपीएल 2022 में अपने छठे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)की ये पांचवीं हार है. जिसके बाद उसके लिए प्लेऑफ़ की राह बेहद मुश्किल नज़र आ रही है. वहीं अपनी पांचवीं जीत के साथ गुजरात टाइटंस की टीम मजबूती के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है.

रविवार, दोपहर को खेले गए मैच में पंजाब को हराने वाली हैदराबाद की टीम भी टॉप 4 में एंट्री कर चुकी है. शुरुआती मैचों की नाकामी के बाद हैदराबाद की टीम ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत अपने नाम की है. हैदराबाद को जिताने में कश्मीर के युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने बेहद अहम भूमिका निभाई.

ALSO READ:IPL 2022: W,W,W,W और रच दिया IPL में इतिहास, 20वें ओवर में घातक गेंदबाजी के बाद उमरान मलिक ने रचा इतिहास