CSK

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 29वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है। मैच से पहले गुजरात टाइटंस को झटका लगा। हार्दिक पंड्या इस मैच में नहीं खेल रहे। उनकी जगह राशिद खान टीम की कमान संभाल रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है।

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 169 रन बनाए। चेन्नई का 5वां विकेट आखिरी गेंद पर गिरा। शिवम दुबे 19 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। रविंद्र जडेजा 12 गेंद में 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। अंबाती रायुडू 31 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए। गुजरात की ओर से अल्जारी जोसेफ ने 34 रन देकर 2 विकेट लिए। यश दयाल और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए।

ALSO READ:IPL 2022: REPORT: आखिरकार CSK को हुई गलती का एहसास, इसी सीजन में सुरेश रैना होंगे टीम का हिस्सा

ऋतुराज गायकवाड़ लौटे फॉर्म में

इस मैच में ऋतुराज गायकवाड ने अर्धशतक जड़ा और अपने बल्ले की खराब फॉर्म को बदलते हुए अपनी लय वापस लेके आए। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने कहा,

“काफी समय बाद रन बनाके अच्छा है। थोड़ा निराश हूं कि मैं खत्म नहीं कर सका, हम अभी भी 10-15 कम हैं, लेकिन विकेट धीमी तरफ है, इसलिए हम अच्छी तरह से क्षेत्ररक्षण करना चाहते हैं। सीएसके प्रबंधन और सेट-अप के आसपास बहुत सारे सकारात्मक लोग हैं, मैं यहां आकर बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं इसलिए वे मुझे सकारात्मक रहने में मदद करते हैं। क्रिकेट में चीजें होती हैं, बस कोशिश करें और सकारात्मक रहें। हम सिर्फ गेंद को समय पर देखना चाहते हैं क्योंकि मैंने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा है। हम टॉस से पहले (कुल) ले लेते। एक बाउंड्री कम है और हमें वास्तव में अच्छी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण करने की जरूरत है। कुछ सीम मूवमेंट थी और यह थोड़ा दो गति वाला था और मुझे उम्मीद है कि यह दूसरी पारी के लिए भी इसी तरह रहेगा।”

ALSO READ:IPL 2022: W,W,W,W और रच दिया IPL में इतिहास, 20वें ओवर में घातक गेंदबाजी के बाद उमरान मलिक ने रचा इतिहास