KKR
IPL 2022 का छठा मैच बुधवार, 30 मार्च को मुंबई की डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में बैंगलोर की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया था. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की पूरी टीम 128 रनों पर ढेर हो गई.

इस मैच में कोलकाता की बल्लेबाज़ी पूरी तरह से नाकाम रही, कई बल्लेबाज़ पूरी तरह फ़्लॉप रहे. हालांकि युवा खिलाड़ियों को टीम एक बार फिर अगले मैचों में मौका देने की कोशिश करेगी. लेकिन एक दिग्गज खिलाड़ी का इस मैच में फ़्लॉप होना उनके आईपीएल करियर के खत्म होने का सबब बन सकता है.

इसी सिलसिले मे इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इसी सीनियर खिलाड़ी के बारे में जिसे कोलकाता की टीम अपने आने वाले मैचों में बाहर बिठा सकती है.

खत्म हो सकता है इस खिलाड़ी का IPL करियर

अजिंक्य रहाने

महाराष्ट्र से तअल्लुक़ रखने वाले टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे को इस साल IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने साथ जोड़ा है. पहले मैच में रहाणे ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. लेकिन दूसरे मैच में वो बुरी तरह फ़ेल हो गए और दहाई का आँकडा भी नहीं छू सके.

चूंकि टीम के पास लाइन-अप में कई युवा बल्लेबाज़ भी हैं तो ज़ाहिर है कि रहाणे को केकेआर मैनेजमेंट अगले मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठा सकता है. उम्र का तकाज़ा होने के चलते इसी खराब फ़ॉर्म की वजह से ये रहाणे का आखिरी आईपीएल सीज़न भी हो सकता है.

बल्ले से रहाणे ने किया निराश

अजिंक्य रहाणे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ़ खेले गए मैच में टीम को रहाणे से काफ़ी उम्मीदें थी. लेकिन इस मैच में बुरी तरह फ़्लॉप रहे और बल्ले से रन नहीं बना सके. वेंकटेश अय्यर के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे रहाणे 10 गेंदों में महज़ 9 ही रन बना पाए. जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कप्तान श्रेयस अय्यर अगले मैच में रहाणे को ओपनिंग का मौका नहीं देंगे.

इसके अलावा बीते साल IPL 2021 में रहाणे दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे. पिछले सीज़न में उनको केवल 2 ही मैचों के लिए मैनेजमेंट ने प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी. इन दो मैचों में भी कुछ खास नहीं कर सके थे और महज़ 8 ही रन बना पाए. IPL 2020 की बात करें तो उसमें वो 9 मैचों में 14.12 के मामूली औसत से सिर्फ़ 113 रन ही बना पाए थे.

ALSO READ:IPL 2022, KKR vs RCB, STATS: 6वें मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने हर्षल पटेल

कई मौकों पर टीम इंडिया को जिताने में निभाई अहम भूमिका

अजिंक्य रहाणे

एक वक़्त हुआ करता था कि टीम इंडिया में रहाणे की बल्लेबाज़ी की मिसालें दी जाती थी. अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के दम पर उन्होंने भारतीय टीम को कई मैच जिताए भी हैं. लेकिन लगातार खराब फ़ॉर्म के चलते उन्हें भारत की राष्ट्रीय टीम से बाहर बैठना पड़ा था.

ऐसी स्थिति में अब क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अजिंक्य रहाणे का करियर अब खत्म होने की ओर है. अगर रहाणे के आईपीएल करियर की बात करें तो वो अभी तक इस लीग में कुल 153 मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में उन्होंने 31.53 के बल्लेबाज़ी औसत से 3941 रन बनाए हैं.

ALSO READ:IPL 2022, RCB vs KKR: केकेआर के खिलाफ मिली जीत के बाद भी ट्रोल हुई RCB, इन 2 खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की उठी मांग

Published on March 31, 2022 7:38 am