HARSHAL PATEL
HARSHAL PATEL

कोलकाता नाईट राइडर्स पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देने के इरादे से मैदान पर उतरी थी, लेकिन जैसा श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली ये टीम सोचकर आई थी वैसा कुछ हुआ ही नहीं. आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी के गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को सही भी साबित किया, और केकेआर की पूरी टीम को मात्र 128 पर आलआउट कर पवेलियन की राह दिखा दिया.

दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

RCB vs KKR
RCB vs KKR

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स की बल्लेबाजी तो बेहद ही खराब रही. केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन आंद्रे रसेल के बल्ले से निकले तो वहीं उमेश यादव दुसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ये स्कोर बहुत ही छोटा लग रहा था, लेकिन जब बल्लेबाजी करने के लिए टीम उतरी तो उन्हें उन्ही दिक्कतों का सामना करना पड़ा जो केकेआर को हुए थे. शुरुआती बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद शहबाज अहमद और रदरफोर्ड ने आरसीबी को संभाला और अंत में दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने तेज बल्लेबाजी कर इस आईपीएल की पहली जीत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की झोली में डाल दिया.

इस लो स्कोरिंग मैच में रिकॉर्ड की बारिश देखने को मिली. इस मैच के दौरान कुल 8 बड़े रिकॉर्ड बने, आइए एक बार नजर डालते हैं, आज के मैच में बने आंकड़ो पर:

1. आंद्रे रसेल (ANDRE RUSSELL) ने आज टी20 क्रिकेट में अपना 400वां मुकाबला खेला है.

2. अब तक इन दोनों टीमों के बीच 30 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 16 मैच कोलकाता नाईट राइडर्स ने तो वहीं 14 मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने जीता है.

ALSO READ: IPL 2022: विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में रखा था बाहर, अब डुप्लेसिस ने दिया मौका तो KKR पर बरपाया कहर

3. कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA KNIGHT RIDERS) की टीम ने इससे पहले डीवाई पाटिल स्टेडियम में 2 मैच खेले थे. उन दोनों मैचों में ही कोलकाता जीती है, ये उनकी इस मैदान पर पहली हार है.

4. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अब तक खेले गए 6 मैचों में 5 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं.

5. सीजन 15 में अब तक खेले गए मैचों में पर्पल कैप और ऑरेंज कैप दोनो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के पास नजर आ रहा है.

6. फाफ डू प्लेसिस (FAF DU PLESSIS) ने आईपीएल में बतौर कप्तान अपना पहला मुकाबला जीता है.

7. हर्षल पटेल (HARSHAL PATEL) आईपीएल इतिहास में दूसरे गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने एक स्पेल में 2 मेडन ओवर फेंके हैं.

8. उमेश यादव (UMESH YADAV) ने पहले 2 दोनों मैचों के दौरान अपने पहले ओवर में भी विकेट निकाले हैं.

ALSO READ: IPL 2022, RCB vs KKR: केकेआर के खिलाफ मिली जीत के बाद भी ट्रोल हुई RCB, इन 2 खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की उठी मांग

Published on March 31, 2022 12:45 am