rcb vs kkr

IPL 2022 Match 6 RCBvsKKR Match Report: आईपीएल 2022 का छठा मैच मुंबई की डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में बुधवार, 30 मार्च को खेला गया. इस मैच में बैंगलोर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता की बल्लेबाज़ी पूरी तरह बिखर गई.

कोलकाता की पूरी टीम 18.5 ओवर में 128 रनों पर ऑलआउट हो गई. जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच (RCBvsKKR) के बारे में और जानेंगे कि कोलकाता की टीम ने किस गलती की वजह से मैच गंवाया.

पहली पारी में ताश के पत्तों की तरह बिखरी कोलकाता की बल्लेबाज़ी

RCBvsKKR

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम का पहला विकेट केवल 14 रन पर ही गिर गया. इसके बाद कोलकाता की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और उसके 8 विकेट मात्र 99 रन पर ही गिर चुके थे. केकेआर की तरफ़ से बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ़ आँद्रे रसल ही 25 रन बना सके. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 रन का स्कोर पार नहीं कर सका.

बैंगलोर की तरफ़ से गेंदबाज़ी करते हुए वनिंदु हसारांगा और आकाश दीप ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया. हसारांगा ने 4 तो वहीं आकाश ने भी 3 विकेट चटकाए. हर्षल पटेल ने भी शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों के स्पेल में 2 मेडन ओवर फ़ेंके. इसी की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स इस मैच (RCBvsKKR) में महज़ 128 रनों पर ढेर हो गई.

कोलकाता के काम न आ सकी साउदी और उमेश की बेहतरीन गेंदबाज़ी

shahbaz

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसका पहला विकेट 1 रन के स्कोर पर ही गिर चुका था. बैंगलोर की तरफ़ से शेरफ़ेन रदरफ़ोर्ड ने 28 रन और शाहबाज़ अहमद ने 27 रनों की पारी खेली. इन्हीं छोटी-छोटी पारियों के सहारे बैंगलोर की टीम ने 7 विकेट खो कर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

गेंदबाजी में नहीं श्रेयस अय्यर के पास नही बचा विकल्प

कोलकाता की तरफ़ से दूसरी पारी में गेंदबाज़ों की बात करें तो सीनियर तेज़ गेंदबाज़ टिम साउदी (Tim Southee) और उमेश यादव ने काफ़ी बेहतरीन प्रदर्शन किया. साउदी ने 3 विकेट चटकाए तो वहीं उमेश यादव ने भी 2 विकेट अपने नाम किए. लेकिन इसके बावजूद इनकी ये गेंदबाज़ी टीम के काम नहीं आ सकी. अंतिम ओवर के लिए उनके पास कोई अनुभवी  डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज नहीं बचा डॉट गेंद करा सका नतीजा कार्तिक ने छक्का मार जिताया मैच.

दोनों टीमों के लिए अहम होगा यहाँ से आगे का सफ़र

faf du plessis

इस मैच (RCBvsKKR) में कोलकाता टीम का बल्लेबाज़ी में फ़ेल होना उसकी हार की एक बड़ी वजह बनी. इस मैच के बाद अब ये देखना अहम होगा कि इस मैच (RCBvsKKR) में जीत की राह पर लौटी बैंगलोर की टीम इसी को बरकरार रख पाएगी या नहीं. वहीं दूसरी ओर इस हार के बाद कोलकाता के लिए अगला मैच बेहद अहम रहेगा.

ALSO READ: IPL 2022, KKR vs RCB, STATS: 6वें मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने हर्षल पटेल

Published on March 31, 2022 6:58 am