ipl 5

IPL 2022 की तैयारी तेज हो गई है। सभी टीमें मेगा ऑक्शन की तारीख का इंतजार कर रही हैं। मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों को खरीदकर IPL 2022 के लिए अपनी अपनी नई टीम बनाएंगी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 12-13 फरवरी को होनी है।

आगामी IPL सीजन में बहुत सी ऐसी टीम है जिनको विकेटकीपर की जरूरत है। ऐसे में काफी ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिनपर बहुत बड़ी बोली लगने वाली है और यह खिलाड़ी मालामाल होने वाले हैं। इन मैच विनर खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए टीमें एड़ी चोटी का ज़ोर लगा देंगी। नजर डालते हैं ऐसे ही 4 विकेटकीपर बल्लेबाज पर। 

Quinton de Kock

Quinton-De-Kock

IPL 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने डी कॉक को रिलीज कर दिया है। डी कॉक एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं और इसके साथ ही वो विकेटकीपिंग भी करते हैं। डी कॉक पर कई टीमें की नजरें होंगी। क्विंटन डी कॉक इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में डी कॉक ने शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। IPL 2021 में डी कॉक ने 11 मैचों की 11 पारियों में 297 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिले थे। 

Ishan Kishan

Ishan-Kishan-1

मुंबई इंडियंस के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम मिलना तय है। टीम इंडिया की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा बन चुके ईशान किशन ने IPL के 61 मुकाबलों में 28.47 की औसत और 136.34 की स्ट्राइक रेट से 1452 रन बनाए हैं। ईशान किशन बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। इस तूफानी बल्लेबाज जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकता है। 

Jonny Bairstow

Jonny-Bairstow

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने IPL 2022 के लिए जॉनी बेयरस्टो को रिटेन नही लिया है। अब ऐसे में काफी टीमें उन्हे जरूर खरीदना चाहेगी क्योंकि वो स्पिन के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं और विकेटकीपिंग के साथ सलामी बल्लेबाजी भी करते हैं। उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए बाकी टीम के अलावा खुद हैदराबाद फ्रेंचाइजी अपने इस पुराने अनुभवी सलामी बल्लेबाज को अपने साथ फिर से जरूर रखना चाहेगी। आईपीएल के पिछले सीजनों में बेयरस्टो ने बहुत ताबड़तोड़ पारियां खेली है और मेगा ऑक्शन में उन पर बड़ी बोली लगना तय है। 

ALSO READ:जानिए विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले दिन की पूरी कहानी, सामने आई ड्रेसिंग रूम की सीक्रेट बात

KS Bharat

ks

केएस भारत पिछले IPL सीजन में एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी के तौर पर निखर कर सामने आए थे और उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबका दिल जीता था। दुबई में एक मैच में दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर आरसीबी को शानदार जीत दिलाई थी। बल्लेबाजी के साथ ही केएस भरत अपनी विकेटकीपिंग क्षमता के चलते एक खिलाड़ी के तौर पर काफी अहमियत रखते हैं। इस साल मेगा ऑक्शन में बहुत सारी टीमों को यह खिलाड़ी आकर्षित करने वाला है। 

ALSO READ: IND vs WI: चयनकर्ता ने नही दिखाया इस खिलाड़ी पर तरस, सिर्फ 1 मैच खिलाकर कर दिया टीम से बाहर

Published on January 28, 2022 9:32 am