skysports virat kohli cricket 5642119

आखिरी 6 महीने दिग्गज विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के लिए बहुत खराब रहे हैं. टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया. उसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद उन्होंने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी. लेकिन इस घटना के बारें में अब कई छुपी हुई बातें सामने आ रही है.

VIRAT KOHLI के टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले दिन की कहानी अब आई सामने

VIRAT KOHLI

 

 

केपटाउन टेस्ट मैच में हार के बाद ही विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया था. जिसके बारें में उन्होंने टीम के खिलाड़ियो को फौरन बताया था. इंग्लिश मैगजीन दी वीक के अनुसार विराट कोहली ने फैसला लेने के फौरन बाद ही इसके बारें में बीसीसीआई (BCCI) के आधिकारियो और चयनकर्ताओं को बता दिया था.

रिपोर्टस के मुताबिक चयनकर्ता चाहते थे, कि कोहली पद पर बने रहे लेकिन उन्होंने ऐसा करने से साफ मना कर दिया. जिसके बाद कोहली ने बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली (SOURAV GANGULY) और सचिव जय शाह (JAY SHAH) से बात की थी. कोहली ने दादा से कहा कि सुबह उठने पर वो खुश और ताजा महसूस नहीं करते हैं. इसलिए वो इस पद को छोड़ना चाहते हैं. जिसके बाद चयनकर्ताओं से भी उनकी कुछ इसी तरह की बात हुई थी.

ALSO READ:IPL 2022: VIRAT KOHLI की जगह ये खिलाड़ी होगा RCB का नया कप्तान, आईपीएल में कोहली से बेहतर हैं आंकड़े

अपने पोस्ट में भी विराट कोहली ने किया था साफ

VIRAT KOHLI

इस बारें में विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर भी लिखा था कि-

” मैं जो भी करता हूं उसमें 120 फीसदी योगदान देने में भरोसा करता हूं और यदि मैं ऐसा नहीं करता हूं तो मुझे पता है कि सही बात नहीं है. मेरे दिल में एकदम स्पष्टता है और मैं टीम के साथ बेईमान नहीं हो सकता.”

बीसीसीआई (BCCI) के एक आधिकारी के अनुसार विराट कोहली जो एक बार ठान लेते हैं, तो वो किसी की भी नहीं सुनते हैं. ऐसा ही कुछ उस समय भी हुआ था, जब अनिल कुंबले (ANIL KUMBLE) के साथ उनका विवाद सामने आया था. हालांकि उनके अनुसार कोहली और चेतन शर्मा (CHETAN SHARMA) के बीच बहुत ज्यादा बात नहीं होती है.

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 5 फैसले