Rohit Sharma 1

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ (IND vs WI) टी20 और वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। सबसे पहले दोनो टीमों के बीच 3 मैच की वनडे सीरिज खेली जाएगी जो 6 फरवरी से शुरू होनी है। हाल ही में हुई भारत और दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज में एक खिलाड़ी को सिर्फ एक वनडे मैच खेलने का मौका मिला था। लेकिन अब वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ऐलान की गई स्क्वाड में इस खिलाड़ी का नाम नहीं है। 

6 साल बाद की थी वापसी

jayant-yadav

इस खिलाड़ी को 6 साल बाद लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला था। लेकिन अब भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को टीम में जगह नही दी गई है। हम बात कर रहे हैं स्पिन ऑलराउंडर जयंत यादव की। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जयंत यादव को वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था। सुंदर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें टीम से बाहर किया था।

जयंत यादव को दक्षिण एक खिलाफ वनडे सीरीज में एक मैच ही खेलने को मिला था और इस मैच में उन्होंने 10 ओवर में 53 रन दिए थे लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। 32 वर्षीय जयंत यादव ने अपने करियर में अब तक 5 टेस्ट मैच और 2 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट मैच में जयंत का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 5 टेस्ट मैच की 10 पारियों में 16 विकेट चटकाए हैं।

Rohit Sharma की हुई वापसी

rohitsharma

टीम इंडिया की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान Rohit Sharma ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आयोजित फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अब Rohit Sharma वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। पिछले साल दिसंबर में Rohit Sharma को भारत की टी-20 टीम का नियमित कप्तान बनाया गया था। 

ALSO READ:IPL 2022: 23 साल का ये भारतीय खिलाड़ी बन सकता है मॉर्गन की जगह शाहरुख खान की KKR का नया कप्तान

उसके बाद उन्हें वनडे टीम का भी कप्तान बनाया गया था। हालांकि वनडे का कप्तान बनने के बाद Rohit Sharma चोटिल हो गए और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में नहीं खेल। Rohit Sharma को हैम्सट्रिंग इंजरी हुई थी। इससे उबरने में उन्हें लगभग सात हफ्ते का समय लगा है।

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।

ALSO READ: जानिए विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले दिन की पूरी कहानी, सामने आई ड्रेसिंग रूम की सीक्रेट बात

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान।

Published on January 28, 2022 9:15 am