VIRENDRA SEHWAG

लंबे समय तक वीरेंद्र सहवाग भारत के सलामी बल्लेबाज रहे थे. वीरेंद्र सहवाग ने भारत को गर्व करने की कई छण दिए थे. सहवाग साल 2007 के टी20 विश्व कप और 2011 एकदिवसीय विश्व कप के चैंपियन टीम के हिस्सा थे. वीरेंद्र सहवाग के संन्यास के बाद उनकी कमी लगातार टीम में खल रही है.

कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कहा कि अब शायद सहवाग जैसा दूसरा क्रिकेटर फिर से नही आए, लेकिन अब भारतीय टीम में एक ऐसा क्रिकेटर आया है जिसकी तुलना वीरेंद्र सहवाग से हो सकती है.

वीरेंद्र सहवाग से हो रही है इस खिलाड़ी की तुलना

हम यहाँ बात कर रहे हैं शुभमन गिल की. जैसे वीरेंद्र सहवाग भारत को टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन शुरुआत दिलाते थे वैसे ही शुभमन ने कुछ मैचों में भारत को वैसी शुरूआत दिलाई है. शुभमन गिल टेक्नीकली बहुत ही मजबूत हैं. शुभमन के पास हैंड और आई काॅमिबिनेशन भी है और वह रन बनाने के लिए भूखे हैं.

शुरू के ओवर में गेंदे स्विंग करती है इसका भी काट शुभमन गिल के पास है. इन सब कारणों के वजह से यह निष्कर्ष निकाला जा रहा है कि भारत को अपना दूसरा वीरेंद्र सहवाग मिल गया है.

वैसे यह कहना अभी बहुत जल्दीबाजी होगी कि शुभमन गिल एकदम वीरेंद्र सहवाग की कमी पूरा कर देंगे, लेकिन इतना तो जरूर है कि शुभमन गिल, भारत के लिए बहुत उपयोगी साबित होने वाले हैं.

ALSO READ:IPL 2023: काव्या मारन ने फिर चली शातिर चाल, विलियमसन की जगह इन 3 खिलाड़ियों पर लगाएंगी दांव, दूसरे नंबर वाला बनेगा SRH का नया कप्तान

कैसा है गिल का अब तक का करियर

इस साल शुभमन गिल ने एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट दोनों में शतक लगाया है. टेस्ट में इस साल दो मैच में वह 151 रन बना चुके हैं. वहीं इस साल 12 ओडीआई में उनके नाम 638 रन दर्ज है.

ओवरआल क्रिकेट की बात करें तो शुभमन गिल ने अभी तक भारत के लिए 15 एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 687 रन निकला है. वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो शुभमन गिल ने अभी तक भारत के लिए 12 टेस्ट मैच खेला है, जिसमे उन्होंने एक शतक की मदद से 709 रन बनाया है.

ALSO READ: रोहित शर्मा की कप्तानी में 1 मौका के लिए तरसा यह खिलाड़ी, भारत को बना चुका है वर्ल्डकप चैम्पियन, सचिन-सहवाग जैसा करता है बल्लेबाजी

Published on December 20, 2022 12:00 pm