Placeholder canvas

रोहित शर्मा की कप्तानी में 1 मौका के लिए तरसा यह खिलाड़ी, भारत को बना चुका है वर्ल्डकप चैम्पियन, सचिन-सहवाग जैसा करता है बल्लेबाजी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ इस समय सब कुछ ठीक नही चल रहा है. पहले तो वह लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है और ऊपर से बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में वह चोटिल भी हो गए है. दिलचस्प बात यह है कि जब से रोहित को कप्तान बनाया गया है तब से ही उनके बल्लेबाजी में गिरावट आई है.

कप्तान बनने के बाद ख़राब प्रदर्शन

साल 2021 के टी20 विश्व कप में विराट कोहली कप्तान थे . उस टूर्नामेंट में भारत ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था. इसलिए तमाम आलोचना के बाद विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया.

इसके बाद से ही रोहित शर्मा का बल्ला खामोश है. रोहित के कप्तानी में भारत एशिया कप और टी20 विश्व कप हार चुका है. यहाँ तक कि बांग्लादेश जैसी टीम से एकदिवसीय सीरीज भी गवां चुका है. इन हारों में रोहित का आउट ऑफ फाॅर्म होना एक बड़ा कारण है.

रोहित के जगह इस खिलाडी को दो मौका

रोहित शर्मा के लगातार प्लाॅफ होने के बाद क्रिकेट फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स बीसीसीआई से यह मांग कर रहे है कि सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शाॅ को मौका दिया जाए. पृथ्वी का इस साल का घरेलू क्रिकेट शानदार गया है. उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्राॅफी में शानदार शतक भी जड़ा था. इसके अलावा भी विजय हजारे ट्राॅफी के मैचों में पृथ्वी का बल्ला जमकर बोला है फिर भी उनको लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है.

ALSO READ:IPL 2023: नीता अंबानी ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी जो बना सकता था मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 का विजेता उसे ही किया बाहर

सचिन और सहवाग जैसी है बल्लेबाजी

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि पृथ्वी शाॅ का बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर का क्लास और वीरेन्द्र सहवाग की आक्रमकता देखने को मिलती है. पृथ्वी भारत के लिए अपना अंतिम मैच साल 2021 में खेले थे उसके बाद से उनको मौका नही मिल रहा है.

पृथ्वी शाॅ ने अपने कप्तानी में भारत को विश्व कप भी जिताया है. अंडर-19 विश्व कप जब भारत जीता था तब पृथ्वी शाॅ कप्तान थे और राहुल द्रविड उनके कोच. राहुल द्रविड आज भारत के कोच है लेकिन पृथ्वी शाॅ को मौका नही मिल रहा है.

ALSO READ:ईशान किशन की तरह इन 2 खिलाड़ियों ने दोहरा शतक ठोक खटखटाया भारतीय टीम का दरवाजा, जल्द मिलेगी टीम इंडिया में जगह!