काव्य मारन

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की नीलामी जिस तरह धीरे-धीरे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे उन खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है जो इस बार फ्रेंचाइजी के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है.

इसकी खास वजह यह है कि पिछला सीजन इस फ्रेंचाइजी के लिए बिल्कुल भी खास नहीं रहा था. यही वजह है कि यह टीम अब तीन खिलाड़ियों को हर हाल में शामिल करने की रणनीति बना रखी है.

हैरी ब्रुक

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज अगर हैदराबाद में शामिल होते हैं तो यह टीम के लिए सोने पर सुहागा होगा. हाल ही में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की चार पारियों में इस खिलाड़ी ने 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है. इस खिलाड़ी ने 1.50 करोड़ रुपए अपना बेस प्राइज रखा है. हर हाल में हैदराबाद की टीम इन्हे अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी जो टीम को मिडिल ऑर्डर की कमी पूरी कर के दे सकते हैं.

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड टीम की कप्तानी करने वाले बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 (IPL 2023) में बतौर कप्तान हैदराबाद के साथ शामिल होते हैं तो यह टीम के लिए शानदार हो सकता है. इस वक्त हैदराबाद को विलियमसन को रिलीज करने के बाद एक कप्तान की भी जरूरत है. ये खूबी बेन स्टोक्स में नजर आती है. कई बार इस खिलाड़ी ने अपने फैसले और रणनीतियों से अपनी टीम को जिताने का काम किया है और आने वाले समय में यह हैदराबाद के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:जिसे टीम इंडिया ने किया बाहर उसने गेंद से बरपाया कहर..6 बल्लेबाज को किया चित…टीम को जीत के बाद दिलाए 7 पॉइंट

शहबाज नदीम

रणजी ट्रॉफी में खेल कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाले इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन से पहले चर्चा शुरू कर दी है. जिस तरह हैदराबाद की पिछले साल स्पिन गेंदबाजी कमजोर दिखी, ऐसे में टीम की यही रणनीति होगी कि इस बार इस कमजोरी को मजबूत करें और यह मजबूती कोई और नहीं शहबाज नदीम प्रदान कर सकते हैं.

रणजी ट्रॉफी के पहले मैच की दोनों पारियों में उन्होंने यह कमाल करके भी दिखाया है. इस खिलाड़ी के पास 144 टी-20 मैचों का अनुभव भी है जो आईपीएल 2023 (IPL 2023) में काम आने वाला है.

ALSO READ:IPL 2023 से पहले केकेआर ने चली बड़ी चाल, हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटन्स के चैम्पियन खिलाड़ी को अपनी टीम में किया शामिल

Published on December 20, 2022 11:45 am