rahul dravid

टीम इंडिया (Team India) के एक तेज गेंदबाज ने इस वक्त रणजी ट्रॉफी में कमाल का खेल दिखाया है. मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच रणजी ट्रॉफी में हुए मुकाबले में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने 6 विकेट हासिल करके मुंबई को धराशाई कर दिया है. इतना ही नहीं अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अभी उन्होंने टीम इंडिया में वापसी का दरवाजा भी खटखटाया है.

रणजी ट्रॉफी में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया (Team India) से बाहर होने के बाद अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में वापसी को बेताब हैं. उसमें एक नाम और इस तेज गेंदबाज का भी जुड़ चुका है.

शानदार गेंदबाजी से टीम को दिलाई जीत

रणजी ट्रॉफी में खेलते ही आवेश खान ने मध्यप्रदेश के लिए शानदार धमाल किया. आवेश खान की गेंदबाजी के दम पर रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में जम्मू-कश्मीर को पारी और 17 रन से करारी शिकस्त दे दी. जम्मू कश्मीर की पहली पारी में बुधवार को महज 98 रन पर सिमट गई थी.

टीम इंडिया (Team India) के लिए पांच वनडे और 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले आवेश खान ने पहली पारी में 33 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. वहीं दूसरी पारी में 53 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे मध्यप्रदेश को जम्मू कश्मीर के खिलाफ जीत हासिल हुई.

मध्य प्रदेश को दिलाएं 7 अंक

जम्मू कश्मीर के साथ हुए मुकाबले में मध्य प्रदेश की टीम को सर्वाधिक अंक की प्राप्ति हुई. दूसरी पारी में जम्मू-कश्मीर 22 ओवर में सात विकेट पर 45 रन बनाकर रही थी लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से हार को कुछ वक्त के लिए टाल दिया.

युद्धवीर सिंह ने आठवें नंबर पर आकर 30 रन बनाए, नौवें नंबर पर साहिल लोटरा ने 66 रन, दसवें नंबर पर ऑकिब नबी ने 44 रन बनाए जिस वजह से मध्य प्रदेश की टीम को जीत के बाद 7 अंक मिले. बता दें कि पारी में 10 विकेट की जीत के लिए 7 अंक मिलते हैं. इसके अलावा जीत के लिए 6 अंक टीम को दिए जाते हैं.

ALSO READ: रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली नहीं बना रहे रन, दूसरे की कप्तानी में लगा रहे रनों का अंबार

हो सकती है Team India में वापसी

इस वक्त आवेश खान टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं, जहां डोमेस्टिक क्रिकेट का आगाज होते ही इन्होंने अपना शानदार कमाल दिखाना शुरू कर दिया है. इस शानदार प्रदर्शन के दम पर आवेश खान ने अब टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है.

आपको बता दें कि अभी तक टीम इंडिया के लिए इन्होंने कई टी20 और वनडे मैच खेला, जिसके बाद एक बार फिर बीसीसीआई की नज़र उनके शानदार प्रदर्शन पर पड़ सकती है, जो आने वाले समय में भारत के लिए इसी तरह का प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं.

ALSO READ: “आईपीएल नीलामी में खुद बैठेंगे महेंद्र सिंह धोनी, बेन स्टोक्स नहीं इस खिलाड़ी पर लगायेंगे 12 करोड़ तक की बोली”

Published on December 17, 2022 2:56 pm