Placeholder canvas

विराट कोहली ने तो छोड़ ही दी थी, तभी सुपरमैन बनकर कूदे ऋषभ पंत और पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो

भारत और बांग्लादेश के बीच आज टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है. इससे पहले भारत ने दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के शतक के बाद 298 रन पर पारी घोषित कर दी थी और बांग्लादेश को 513 रनों का लक्ष्य दिया था.

513 रन के लक्ष्य का पिछा करने आई बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही और सलामी बल्लेबाज ने शतकीय साझेदारी जड़ दी, लेकिन इस साझेदारी को तोड़ने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हैरतअंगेज कैच लपका है.

ऋषभ पंत का शानदार कैच

https://twitter.com/hitman_Rohit_07/status/1604004339726811137?

बांग्लादेश ने लंच तक बिना विकेट खोए 119 रन बना लिए थे. भारत को हार का डर सताने लगा था, लेकिन इसके बाद एक हैरान करने वाली घटना पिच पर घटी.

बांग्लादेश के दोनों ही ओपनर्स नजमुल हुसैन और जाकिर हसन ने अर्धशतक जड़ दिया था, जिसके बाद 47वें ओवर की पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने नजमुल हुसैन को बीट किया और गेंद उनके बल्ले छूकर सीधे स्लीप में खड़े विराट कोहली के हाथों में गई, लेकिन उनके हाथ से वह छलक गई और गेंद नीचे गिरने ही जा रही थी कि इतने में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने बेहतरीन छलांग लगाकर उसे पकड़ा लिया.

इस कैच को देखकर बांग्लादेशी दर्शकों ने दांतो तले अंगुली दबा ली थी. भारतीय फैन्स भी पंत के इस कैच को देखकर हैरान हो गए थे.

ALSO READ: IND vs BAN: ‘अगला विराट कोहली…’वसीम जाफर ने ढूढ़ निकाला भविष्य का VIRAT KOHLI, कहा टीम इंडिया में लेगा किंग कोहली की जगह

गिल का शतक भारत के काम आया

दूसरी पारी में बांग्लादेश को भारत ने 513 रन के लक्ष्य दिया था. मैच की हाईलाइट इस बात पर थी कि शुभमन गिल ने अपने टेस्ट कैरियर का पहला शतक जड़ा है. शुभमन गिल ने 152 गेदो में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 110 रनो की पारी खेली.

24 वर्षीय शुभमन के लिए यह एक महत्वपूर्ण पल था. शुभमन ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 91 रनों की शानदार पारी खेली थी लेकिन उस पारी को वह शतक में तब्दील नही कर पाए थे.

अगर शुभमन गिल ने शतक नही बनाया होता तो भारत इस वक्त मुश्किल में होता, क्योंकि बांग्लादेश की टीम इस वक्त शानदार प्रदर्शन कर रही है. दूसरी पारी में समाचार लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 157 रन पर 6 विकेट हैं .

ALSO READ: आईपीएल 2023 की नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों पर होंगी सभी फ्रेंचाइजी की नजरें, एक तो सिर्फ चौके-छक्के से बनाता है रन