क्रिकेट इतिहास के वो 5 गेंदबाज जिन्होंने अपने पूरे करियर में नहीं डाली एक भी 'NO BALL', लिस्ट में एक भारतीय दिग्गज भी शामिल
क्रिकेट इतिहास के वो 5 गेंदबाज जिन्होंने अपने पूरे करियर में नहीं डाली एक भी 'NO BALL', लिस्ट में एक भारतीय दिग्गज भी शामिल

टी20 सीरीज में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. अब टेस्ट सीरीज का आगाज 4 मार्च को मोहाली के मैदान पर होगा. जहाँ पर पहली बार टीम रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की कप्तानी में खेलती हुई नजर आयेंगे. वहीं 2014 के बाद पहली बार विराट कोहली (VIRAT KOHLI) टेस्ट क्रिकेट बतौर खिलाड़ी खेलेंगे.

लेकिन इस सीरीज में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) क्लीन स्वीप करके विश्व टेस्ट चैपिंयनशिप (WORLD TEST CHAMPIONSHIP) के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेगी. जिसके लिए अब 3 बड़े खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाना चाहेंगे और प्लेयर ऑफ द सीरीज (PLAYER OFF THE SERIES) बनने का प्रयास करेंगे.

1. रोहित शर्मा

ROHIT SHARMA

एक समय टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह नहीं पक्की कर पाने वाले रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) अब इस फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की जगह लेकर वो टीम को और आगे ले जाने का प्रयास करेंगे. भारतीय सरजमीं पर हिटमैन का टेस्ट रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है.

वो लगातार भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए संकटमोचक का किरदार निभाते हुए नजर आने वाले हैं. टेस्ट क्रिकेट के अपने डेब्यू सीरीज में रोहित शर्मा बल्ले से धमाल मचाने का प्रयास करते हुए नजर आने वाले हैं. जिसके कारण ही वो प्लेयर ऑफ द सीरीज (PLAYER OFF THE SERIES) बनने की दौड़ में भी नजर आ रहे हैं.

2. रविंद्र जडेजा

RAVINDRA JADEJA

चोट के बाद लंबे समय के बाद रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) ने हाल में ही वापसी की है. जहाँ पर उन्होंने बल्ले के साथ बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं गेंद से साथ भी मौका पड़ने पर विकेट निकाल कर दिए हैं. टेस्ट क्रिकेट में इस खिलाड़ी का कद और ज्यादा बढ़ गया है. जहाँ पर वो टीम के स्पिन गेंदबाजी ऑलरांउडर के रूप में अपनी जगह लंबे समय से पक्की कर चुके हैं.

जहाँ पर वो बल्ले के साथ लगातार भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को योगदान देते हुए नजर आते हैं. वहीं भारतीय सरजमीं पर वो बहुत बेहतर गेंदबाज नजर आते हैं. वहीं फिल्डिंग में तो उनका कोई तोड़ नहीं नजर आता है. जडेजा की बात करें तो वो भी प्लेयर ऑफ द सीरीज (PLAYER OFF THE SERIES) बनने की रेस में हैं.

3. जसप्रीत बुमराह

JASPRIT BUMRAH

तेज गेंदबाजी की बात करें तो सबसे पहला नाम भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के नए उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) का आता है. वो मौजूदा समय में बेहद शानदार लय में नजर आ रहे हैं. बुमराह की बात करें तो वो भारतीय सरजमीं पर बेहद कम टेस्ट मैच खेले हैं.

लेकिन उनका असर टीम पर जरूर नजर आता है. अब वो टीम के उपकप्तान भी हैं, ऐसे में उनकी भूमिका अब और अहम हो गई हैं. जिसके कारण ही वो टीम के लिए मैच विनर के रूप में नजर आ सकते हैं. ऐसे में वो प्लेयर ऑफ द सीरीज (PLAYER OFF THE SERIES) भी बन सकते हैं.

ALSO READ:IND vs SL: मोहाली में गूंजेगा विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाज का बल्ला, इन 3 कारणों से पक्का है VIRAT KOHLI का 71वां शतक

Published on March 1, 2022 7:34 am