Placeholder canvas

विराट कोहली अपने कप्तानी में ख़त्म कर रहे थे इस खिलाड़ी का करियर, अब रोहित शर्मा ने कराया टीम में वापसी

भारतीय टीम (Indian Team) मार्च के शुरुआत से श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलने की शुरुआत करने जा रही है। जिसके लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टेस्ट टीम के लिए भी रोहित शर्मा (Rohit Shrama) को कप्तान बनाया जा चुका है। उनके कैप्टन बनने के साथ ही टीम में इस करामाती स्पिन के गेंदबाज की एंट्री हुई है। अब रोहित शर्मा के साथ टेस्ट स्क्वाड में भी इस खिलाड़ी को जगह दे दी गई है। जानिए कौन है वो खिलाड़ी और कैसे रोहित शर्मा के लिए बन सकता है अचूक हथियार…

रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव की कराइ वापसी

rohit-kuldeep

भारतीय टीम के खिलाड़ी कुलदीप यादव एक लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। अब उनकी टीम में वापसी कराई गई है। कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के साथ दौरे में स्क्वाड में शामिल किया गया था। इसी के साथ श्रीलंका (India Vs Sri Lanka, Test Sereis) के साथ दो मैच को टेस्ट सीरीज में भी मौका दिया गया है। कुलदीप यादव पिछले एक साल से ज्यादा समय से टीम से बाहर चल रहे थे।

चोटिल होकर हुए थे टीम से बाहर

Kuldeep Yadav 1

कुलदीप यादव को आईपीएल 2021 और भारतीय टीम से अपनी इंजरी के कारण बाहर बैठना पड़ा था। लेकिन हाल ही अपने उनके जन्मदिन के दिन उनके कोच ने मीडिया से कुलदीप यादव को टीम में जगह ना देने के लिए विराट कोहली और रवि शास्त्री को जिम्मेदार बताया था। उनका तर्क था कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के भारतीय तत्कालीन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के साथ रिश्ते अच्छे नही थे। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद खिलाड़ी को टीम में दोबारा मौका दिया जाएगा।

ALSO READ:IND vs WI: धोनी रिव्यु सिस्टम DRS का दौर हुआ खत्म, अब रोहित शर्मा के DRS लेने का अंदाज हुआ वायरल, जानिए क्या है वजह

टी20 विश्व कप के लिए बन सकते हैं मैच विनर

kuldeep-yadav-rohit-sharma

कुलदीप यादव भारतीय टीम के बेहतरीन चाइना मैन गेंदबाज हैं उनकी स्पिन का जवाब विश्व के बेहतरीन बल्लेबाज के पास भी नहीं नजर आता, खिलाड़ी कुलदीप यादव की स्पिन से संभालकर खेलते है। जिसका फायदा कप्तान रोहित शर्मा आगामी टी20 विश्व कप के लिए उठा सकते हैं।

ALSO READ:IND vs WI: रोहित शर्मा के फैसले पर सोशल मीडिया पर धोनी से हुई तुलना,फैंस ने कहा Selfless Captain