Placeholder canvas

IND vs SL: भारतीय टीम के इस मैच विनर खिलाड़ी का ख़त्म हुआ करियर, टीम इंडिया में दुबारा दिखना चमत्कार के बराबर !

by POONAM NISHAD
भारतीय टीम

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) जल्द ही श्रीलंका के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। बीसीसीआई टीम का ऐलान भी कर चुकी है। लेकिन इस टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे दिया गया हैं। जिसमे कुछ की भारतीय टीम में वापसी के आसार लगभग कम ही दिख रहे हैं। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ टी20 में 3-0 से जीत के बाद श्रीलंका के खिलाड़ी तीन टी20 मैच खेलने की तैयारी कर रही है।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से किया गया ड्रॉप

अजिंक्य रहाणे

श्रीलंका (Ind vs SL) और भारत के बीच होने वाली दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane), चेतेश्वर पुजारा (Cheteswer purjara), रिद्धिमान साहा (Ridhiman Saha) और इशांत शर्मा ( Ishant Sharma) को टीम से बाहर किया गया है। जिसमें इशांत शर्मा की टीम के लिए वापसी के आसार नहीं नजर रहे हैं।

टीम में खेलने के लिए जगह नहीं बना पा रहे है इशांत शर्मा

इशांत शर्मा

भारतीय टीम के खिलाड़ी इशांत शर्मा (Ishant Sharma) अब टेस्ट टीम में अपने प्रदर्शन के कारण जगह नही बना पा रहे है। बीसीसीआई के एक अधिकारी द्वारा ये बताया गया कि टीम में मोहम्मद शमी ( Mohammed Shami), मोहम्मद सिराज ( Mohammad Siraj) और जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah) को तिकड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रही है। इसलिए वो पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर है। वहीं शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur) चौथे और उमेश यादव ( Umesh Yadav) पांचवे स्थान पर हैं।

ALSO READ:IND vs WI: जब मैदान पर ही सुपरमैन बन गए ईशान किशन, गुस्से में आग बबूला हुए निकोलस पूरन

रणजी से किया खुद को अलग ये रिकॉर्ड है नाम

इशांत शर्मा

इशांत शर्मा ने दिल्ली की तरफ से रणजी सीजन में खेलने की शुरुआत की थी। लेकिन वो भारतीय टीम से बाहर होने के बाद भी रणजी के लिए खेलने की तैयारी में है। दिल्ली रणजी की ओर से ये बात सामने आई थी कि इशांत शर्मा से दिल्ली के अधिकारी संपर्क करने की कोशिश कर रहे है। लेकिन उन्होंने अपनी तरफ से कोई उत्तर नही दिया है। जिसके बाद अगर वो टीम से खेलना चाहेंगे तब उन्हे मौका दिया जाएगा क्योंकि वो टीम के सीनियर खिलाड़ी रह चुके है। बता दे इशांत शर्मा ने 100 मैच में 311 विकेट लेने का अपना रिकॉर्ड बनाया है।

ALSO READ:IND vs SL: 3 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं मिलना चाहिए था मौका, चयनकर्ताओं की रहम पर मिला है जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00