निकोलस पूरन

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वेस्टइंडीज टीम के साथ तीन मैच की वनडे श्रृंखला को जीतने के बाद तीन मैचों की टी20 श्रृंखला (T20 Series) को भी 3-0 से जीत लिया। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज टीम को 17 रनों के अंतर से हराया, लेकिन इस टी20 मैच में कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के रहने तक इस मैच में जीत का रोमांच बना हुआ था। तब मैदान पर Ishan Kishan ने सुपरमैन बनकर भारतीय टीम को जीत दिलाई….

निकोलस पूरन को सुपरमैन बनकर किया आउट

कैरेबियाई बल्लेबाज Nicholas Pooran भारतीय टीम द्वारा दिए गए 185 रन के टारगेट को पूरा करने के लिए शनादार बल्लेबाजी दिखा रहे थे। खिलाड़ी के 47 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली। पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया, भारतीय टीम को जीत के लिए मैन इन फॉर्म बल्लेबाज को आउट करना जरूरी था। तब भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) गेंदबाजी के लिए आए। उनकी एक गेंद पर विकेटकीपर ईशान किशन ने एक शानदार कैच पकड़ा। इस कैच को फैंस ने सुपरमैन वाला फैन कहा और साथ में ये सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय भी बन गया है।

शार्दुल ठाकुर ने विकेट लेकर दिलाई जीत

भारतीय टीम के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को कप्तान रोहित शर्मा ने 18वां ओवर गेंदबाजी के लिए आए। तब निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) बल्लेबाजी कर रहे थे। वेस्टइंडीज टीम को सीरीज में अपनी पहली जीत के लिए 18 गेंदों पर 37 रन की तरकार थी। लेकिन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर निकोलस पूरन ईशान किशन को अपना कैच थमा बैठे। ईशान किशन ने फुल ड्राइव लगते हुए कैच पकड़ा। वेस्टइंडीज टीम के इस विकेट के साथ जीत वेस्टइंडीज टीम के पाले से छिटक गई।

ALSO READ:IND vs WI: Rohit Sharma ने इस खिलाड़ी को दिया सीरीज जीत का पूरा श्रेय, बताया क्यों विराट कोहली हुए श्रीलंका दौरे से बाहर

डॉगआउट में दिखाया गुस्सा

Nicholas Pooran के आउट के बाद पवेलियन में गुस्से में नजर आए। भारतीय टीम के द्वारा 184 रन बनाए जिसके जवाब के लिए वेस्टइंडीज टीम रन नही बना पाई और 17 रन से मुकाबला हार गई।

ALSO READ:IND vs WI: हर्षल पटेल ने बताया भारतीय गेंदबाज क्यों पड़े पुरी सीरीज में वेस्टइंडीज पर भारी, शार्दुल ने विश्व कप पर कही ये बात