TEAM INDIA FITNESS BCCI

भारतीय (Team India) स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कहानी भी बहुत अजीब है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के साथ कैरियर शुरू हुआ, लेकिन जब तक माही (Mahi) टीम इंडिया (Team India) में रहे वह टीम में स्थिर जगह बनाने में कामयाब नही रहे. माही (MS DHONI) के संन्यास के बाद वह फिर टीम में आए. लेकिन फिर कुछ समय बाद वह क्रिकेट से दूर हो गए. अब खबर आ रही है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच ऐशेज में नजर आ सकते हैं.

एशेज में नजर आयेंगे दिनेश कार्तिक

पाठक हैरान होंगे कि दिनेश कार्तिक तो भारतीय खिलाड़ी हैं, ऐसे में उनको ऐशेज में कैसे जगह मिल सकती है. तो जवाब है कि दिनेश कार्तिक एक क्रिकेटर के रूप में नही बल्कि एक कमेंटेटर के रूप में ऐशेज में शामिल होने वाले हैं. दिनेश कार्तिक ने ऐशेज में कमेंट्री की लेकर उत्साह जताते हुए इस बात की पुष्टि की है.

लगभग खत्म हो चुका है दिनेश कार्तिक का कैरियर

दिनेश कार्तिक का इंटरनेशनल कैरियर लगभग खत्म हो चुका है. दिनेश कार्तिक को अंतिम बार टी20 विश्व कप में खेलते देखा गया था. वहां दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था.

ऐसे में उनके जगह पर अंत में ऋषभ पंत को मौका दिया जा रहा था. टी20 विश्व कप के बाद से वह किसी भी और सीरीज में नही देखे गए हैं. हालांकि 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में दिनेश कार्तिक, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से खेलते दिखेंगे.

ऐसा है दिनेश कार्तिक का कैरियर

भले ही दिनेश कार्तिक को भारतीय क्रिकेट में ज्यादा मौके नही मिले हो लेकिन उन्होंने कुछ मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया है. उदाहरण के लिए निदहास ट्राॅफी का फाइनल मैच, उस फाइनल में दिनेश ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर कर चैंपियन बनाया दिया था.

दिनेश कार्तिक ने अब तक भारत के लिए 94 एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 30 की औसत से 1752 रन बनाया है. वहीं उन्होंने 26 टेस्ट में 1025 रन बनाए हैं. अगर बात करें टी-20 की तो डीके ने 60 टी-20 मैच में 686 रन जड़ा है.

ALSO READ: धोनी को लगा बड़ा झटका, टूट सकता है ट्रॉफी जीतने का सपना! टीम का सबसे धाकड़ ऑलराउंडर ने IPL में गेंदबाजी करने से किया मना!

Published on March 29, 2023 11:52 am