बुमराह
जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा

India vs Zimbabwe: Team India Bowlers: भारतीय टीम का जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला वनडे मैच काफी शानदार रहा। टीम इंडिया ने गेंदबाजी के दम पर पहले विरोधी टीम को ऑल आउट किया कर फिर दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अकेले ही टीम को आसानी से जीत दिला दी, जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोटिल chal रहे हैं, लेकिन भारत का गेंदबाजी आक्रमण अभी भी मजबूत है।

भारतीय क्रिकेट टीम एल कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) इस दौरे पर शामिल नही है। लेकिन इस मैच को देखकर रोहित शर्मा को भी काफी तसल्ली हुई होगी। जानिए क्या है कारण कि रोहित शर्मा को टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद दूर हुए होंगे…

रोहित शर्मा की मुश्किलें हुई दूर

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के युवा गेंदबाजी को देखकर टीम के कप्तान रोहित शर्मा को काफी तसल्ली हुई होगी। इसका कारण है कि भारतीय क्रिकेट टीम के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हैं, तो वहीं उनकी इंजरी के विषय में बताया जा रहा है कि 2019 की चोट जसप्रीत बुमराह को परेशान कर रही है। जिसके कारण खिलाड़ी आगामी आईसीसी टी20 स्क्वाड से भी बाहर बने रह सकते हैं। लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच के बाद इसका एक विकल्प साफ नजर आ रहा है।

Also Read : एशिया कप से पहले भारत छोड़ बांग्लादेश से जुड़ा टीम इंडिया के लिए खेल चूका ये खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में भारत को हराना है लक्ष्य

इस गेंदबाज ने रखी दावेदारी

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के पहले वन डे मैच में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने काफी शानदार खेल दिखाया है। जिसमे खिलाड़ी ने 8 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट हासिल किए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया के एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने जिम्बाब्वे दौरे के 10 ओवर हार और जीत का अंतर तय करने की काबिलियत रखते हैं।

टी20 विश्व कप में मिल सकता है मौका

भारतीय गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की घातक गेंदबाजी के चलते खिलाड़ी को आईसीसी टी20 में स्क्वाड में मौका दिया जा सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा की घातक गेंदों को खेलना आसान नहीं है साथ ही वो कुछ ही गेंदों में मैच बदलने की काबिलियत रखते हैं। साथ ही प्रसिद्ध कृष्णा एक किफायती गेंदबाज भी हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने अपनी तूफानी गेंदबाजी और धीमी गति की गेंदों पर सबसे ज्यादा विकेट लेते हुए जसप्रीत बुमराह यॉर्कर गेंद फेंकने क्षमता खिलाड़ी को अलग बनाती है। प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक 13 वनडे मैचों में 24 विकेट लिए हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका