एशिया कप से पहले भारत छोड़ बांग्लादेश से जुड़ा टीम इंडिया के लिए खेल चूका ये खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में भारत को हराना है लक्ष्य
एशिया कप से पहले भारत छोड़ बांग्लादेश से जुड़ा टीम इंडिया के लिए खेल चूका ये खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में भारत को हराना है लक्ष्य

जैसे-जैसे टी20 विश्व कप नजदीक आ रहा है, वैसी ही सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हैं। इसी के चलते, Asia Cup 2022 के शुरू होने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मेगा टूर्नामेंट के लिए और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपने नए हेड कोच की घोषणा की है। 

भारत का पूर्व ऑलराउंडर नियुक्त हुआ बांग्लादेश कोच

श्रीधरन श्रीराम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर Sridharan Sriram को बांग्लादेश की टी20 क्रिकेट टीम का नया हेड कोच बनाया गया है। Sridharan Sriram ने 2000 से 2004 के बीच भारत के लिये आठ वनडे खेले और आस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे। 

आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन के मार्गदर्शन में श्रीराम को 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। श्रीराम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोचिंग स्टाफ के सदस्य भी हैं। चेन्नई के श्रीराम आस्ट्रेलियाई टीम के लिए बल्लेबाजी, फिल्डिंग और रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे।

ALSO READ: IND vs ZIM: दूरदर्शन पर नहीं देख सकेंगे लाइव, अब FREE में भारत और जिम्बाब्वे का मैच देखने के लिए करें ये काम

बांग्लादेश करना चाहता है अपनी रणनीतियों में बदलाव

श्रीधरन श्रीराम

बीसीबी के एक निदेशक ने भारत के पूर्व क्रिकेटर के बारे में बताया, 

“हां, हमने वर्ल्ड कप तक श्रीराम को चुना है। जैसा कि हम एक नई मानसिकता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। नए कोच को एशिया कप से देख पाएंगे और चूंकि टी-20 वर्ल्ड कप हमारा मुख्य लक्ष्य है। कई लोग कह सकते हैं कि एशिया कप के लिए बहुत समय नहीं बचा है। हालांकि, जैसा कि मैंने कहा, हमारा मुख्य ध्यान टी-20 वर्ल्ड कप है।”

बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट के लिए भी नया कोच नियुक्त किया है। साउथ अफ्रीका के रसेल डोमिंगो टेस्ट में कोचिंग की कमान संभालेंगे। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन ने गुरुवार को दो बड़ी प्रतियोगिताओं में बांग्लादेश के प्रदर्शन में सुधार के लिए बड़े बदलाव करने का संकेत दिया था। बीसीबी निदेशक ने कहा,

“डोमिंगो टेस्ट टीम का मार्गदर्शन करने में अपनी भूमिका जारी रखेंगे, क्योंकि नवंबर में भारत के खिलाफ हमारा टेस्ट मैच है।”

ALSO READ: IND vs ZIM: पहले वनडे में मिली जीत के बाद भी दूसरे वनडे में होंगे भारतीय टीम में बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे केएल राहुल!