भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका
भारत और पाकिस्तान 3 महीने में 3 बार होंगे आमने सामने, रोहित शर्मा के पास है टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका

27 अगस्त से Asia Cup 2022 शुरू होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup टी20 मैच का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को आमने-सामने आएंगे। 28 अगस्त को शाम सात बजे से इस मैच की शुरुआत होगी। 

इसके बाद 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 विश्व कप का मुकाबला होगा। इसके अलावा यदि भारत और पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में प्रवेश करते है तो दोनो के बीच एक और मैच देखने को मिलेगा। 

टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने सामने होने जा रही हैं। पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान एशिया कप के लिए कर दिया है, वहीं भारतीय टीम ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 

3 महीने में कम से कम 3 मुकाबले

IND VS PAK

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच 3 महीनो में 3 मुकाबले देखने को मिलने वाले है। 28 अगस्त को पहला मैच होगा, इसके बाद दोनो टीमें का सुपर-4 में पहुंचना तय है। ऐसे में सितंबर में फिर भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। 

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सभी टी20 मुकाबलों की बात करे तो यह भी भारतीय टीम आगे है। दोनों टीमों के बीच अब तक 9 मुकाबले खेले गए हैं जहा भारतीय टीम ने 7 टी20 के मुकाबले जीते हैं और पाकिस्तान की टीम ने 2 मैच में जीत हासिल की है। 

ALSO READ: रोहित vs अय्यर vs सूर्यकुमार: साल 2022 के दौरान तीनों में से T20l में सबसे अधिक रन और छक्के किसने लगाए, जानिए

भारत का एशिया कप रिकॉर्ड बेहद अच्छा

TEAM INDIA ASIA CUP

भारत ने सबसे ज्यादा, 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है जहा 6 बार वनडे टूर्नामेंट जबकि एक बार टी20 टूर्नामेंट जीता है। वही पाकिस्तान की टीम ने सिर्फ 2 बार वनडे एशिया कप जीता है। पाकिस्तान अपने पहले टी20 एशिया कप खिताब को जीतने की कोशिश करेगी। 

भारत के इस साल सबसे ज्यादा 21 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं। भारत इसमें 16 मैच जीता है, जबकि 4 में हारा है। दूसरी ओर पाकिस्तान ने इस साल अब तक सिर्फ एक टी20 मैच खेला है और इसमें उसे हार मिली है।

ALSO READ: ICC ने पहली बार महिला क्रिकेट के लिए जारी किया FTP, टीम इंडिया दो टेस्ट समेत खेलेगी इतने मैच

Published on August 16, 2022 11:22 pm