IND vs ENG: रोहित शर्मा के साथ ये खिलाड़ी करेगा आज पारी की शुरुआत, पहले मैच में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI
IND vs ENG: रोहित शर्मा के साथ ये खिलाड़ी करेगा आज पारी की शुरुआत, पहले मैच में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

भारत और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज 7 जुलाई से खेली जानी है. इस सीरीज में टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे. सीरीज के पहले मैच यानी पहले टी20 में कई सीनियर खिलाड़ियों के न होने से कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को एक बेहतर प्लेइंग इलेवन बनाने में कुछ मुश्किलें ज़रूर पेश आएंगी.

इसके अलावा इस मैच में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के साथ पारी की शुरुआत यानी ओपन कौन करेगा, इस बात को लेकर भी कुछ तय नहीं हो पाया है. हम आपको टीम की प्लेइंग इलेवन से लेकर ओपनिंग जोड़ी तक सब बताने जा रहे हैं.

ये खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग

rohit ishan

पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) का ओपनिंग करना तय है, लेकिन उनके साथ कौन दिखाई देगा. इस बात को लेकर अभी खसखसा पड़ा है. रोहित के साथ ओपनिंग के लिए ईशान किशन (ISHAN KISHAN) और ऋतुराज गायकवाड़ दो नाम सामनें निकलकर आ रहे हैं.

इसमें ईशान ओपनिंग के लिए प्रबल दावेदार हैं. ईशान ने पिछले कुछ मैचों में विस्टोफटक बल्लेबाज़ी से सभी को चकित किया है. इसके अलावा संजू सैमसन(SANJU SAMSON) भी ओपनिंग पर दिख सकते हैं. आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने एक अच्छी पारी खेली थी.

ऐसा होगा मध्यक्रम

Deepak Hooda

वहीं मिडिल ऑर्डर की बात करें तो, दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) का नंबर 3 पर आना तय है. आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में दीपक ने सभी का दिला जीता था. और डर्बीशायर के खिलाफ वॉर्मअप मैच में भी 59 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद सूर्यकुमार यादव, अगर ओपनिंग नहीं उतरे तो संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) और आखिरी में दिनेश कार्तिक(DINESH KARTIK) हमेशा की तरह फिनिशर की भूमिका में दिखाई देंगे.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह-पंत की हुई छुट्टी भारत को मिला नया कप्तान

उमरान का खेलना तय, रोहित ने दिए खुद दिए संकेत

Umran malik

तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक(UMRAN MALIK) को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का कहना था, उमरान हमारी रणनीति में शामिल हैं. हम फिलहाल उसे उसकी भूमिका समझा रहे हैं और यही भी कि टीम उससे क्या चहाती है. वहीं, उमरान के अलावा टीम में भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, और आवेश खान दिखाई दे सकते हैं.

इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुडा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और उमरान मलिक.

ALSO READ:ENG vs IND: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की गलती से जीता हुआ मैच हारी भारतीय टीम, टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!