इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की गलती से जीता हुआ मैच हारी भारतीय टीम, टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!
इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की गलती से जीता हुआ मैच हारी भारतीय टीम, टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गये अंतिम मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. चौथे दिन के अंत तक इंग्लैंड ने तीन विकेट ते नुकसान पर 259 रन बना लिए थे. इंग्लैंड की तरफ से क्रीज़ पर टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज़ जो रूट(JOE ROOT) और दूसरी तरफ जॉनी बेयरस्टो(JONNY BAIRSTOW) खड़े थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत के हार की पटकथा लिख दी.

1. हनुमा विहारी

hanuma vihari

हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) को टेस्ट खिलाड़ी कहा जाता है. हालांकि उन्होंने इंडिया के टेस्ट मैचों में कई अच्छी पारियां भी खेली हैं, लेकिन इस मैच में वो बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 20 रन बनाए और दूसरी पारी में वो सिर्फ 11 रन बनाकर ही पवेलियन की ओर लौट गए. सिर्फ बल्ले से ही नहीं उन्होंने खराब फील्डिंग का भी मुज़ायरा किया. चौथे दिन के खेल में उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो का कैच छोड़ दिया था. जब उन्होंने बेयरस्टो का कैच छोड़ा तब वो सिर्फ 14 रनों पर थे और अंत में उन्होंने इंग्लैंड को जीत दिलाई.

2. श्रयेस अय्यर

SHREYAS IYER

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को लगातार इंडिया में मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन वो उन मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. इस मैच में भी अय्यर टीम के लिए बेकार साबित हुए. उन्होंने दोनों पारियों में कुल 34 रन बनाए.

श्रेयस अय्यर के चलत इस मैच में मयंक अग्रवाल को जगह नहीं दी गई. अय्यर के उपर जो ज़िम्मेदारी थी, वो उस निभाने में बिल्कुल नाकाम रहे.

ALSO READ:IND vs ENG: टीम इंडिया के कोच ने लगायी जमकर लताड़, कहा- हम जीत सकते थे लेकिन…’

3. शार्दुल ठाकुर

Shardul Thakur

टीम के ऑलराउंडर कहे जाने वाले शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) इस मैच में टीम के लिए न तो गेंद से और न ही बल्ले से कुछ खास कर पाए. गेंदबाज़ करते हुए इस मैच में अभी तक उन्होंने सिर्फ एक विकेट हासिल किया है.

दूसरी पारी में अभी तक उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी है. वहीं बल्लेबाज़ी की बात करें तो, उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 5 रन बनाए हैं.

ALSO READ: Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कोहली समेत इन खिलाड़ियों का कटेगा टीम से पत्ता, यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान!