T20 World Cup 2022 में पक्का हुआ इस घातक गेंदबाज का जगह, वसीम ज़ाफर ने समझाया पूरा गणित
T20 World Cup 2022 में पक्का हुआ इस घातक गेंदबाज का जगह, वसीम ज़ाफर ने समझाया पूरा गणित

भारतीय क्रिकेट टीम को आज 7 जुलाई को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ तीन टी20 सीरीज का पहला मैच खेलना है। जिसके लिए टेस्ट कोविड के वजह से बाहर कप्तान रोहित शर्मा टीम में वापसी करेंगे। ये मैच रात 10:30 से भारतीय समय के अनुसार खेला जाना है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने अपनी चुनी प्लेइंग इलेवन को बताया है।

इस मैच में विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा शामिल नहीं है। ये पांचों खिलाड़ी दूसरे मैच से टीम के साथ होंगे। जानिए क्या है वसीम जाफर की चुनी प्लेइंग इलेवन..

रोहित शर्मा के साथ ये खिलाड़ी करेगा शुरुआत

रोहित शर्मा ईशान किशन

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच होने वाले पहले मैच में रोहित शर्मा और ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आयेंगे। टीम में वसीम जाफर ने संजू सैमसन को जगह नहीं दी। एक यू ट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान इस टीम को वसीम ने चुना है। यानी कि विकेटकीपर का जिम्मा भी ईशान किशन पर होगा।

Also Read : IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा! कप्तानी का सपना दिखा कर टीम से ही कर दिया बाहर

ये होगा मिडिल ऑर्डर

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या नहीं इन्हें बनाया गया कप्तान

नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए इस समय फॉर्म में दिख रहे दीपक हुड्डा को चुना गया हैं। जाफर ने विराट कोहली के स्थान पर दीपक हुड्डा को जगह दी है। वहीं नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव हैं, जोकि श्रेयस अय्यर के स्थान पर है।

वहीं ऋषभ पंत को पांचवे स्थान पर बल्लेबाज के तौर पर देखा जाता है।  जाफर ने उनकी गैर मौजूदगी में हार्दिक पांड्या को ये स्थान दिया है। पांचवे स्थान पर हार्दिक पांड्या और छटवे स्थान पर दिनेश कार्तिक मैच को खतम करने के लिए मौजूद हैं।

वसीम जाफर ने चुनी ये गेंदबाजी यूनिट

indian team odi

पांच गेंदबाजी ऑप्शन के साथ टीम मैदान पर होगी। तेज गेंदबाजी का जिम्मा आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार पर है। वहीं हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और रवि विश्नोई स्पिन के लिए मौजूद हैं। हार्दिक पांड्या ऑल राउंडर के तौर पर टीम वसीम जाफर ने शामिल किया है।

वसीम जाफर द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन..

रोहित शर्मा ( कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, रवि विश्नोई, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान

Also Read : ICC ने जारी की Test ranking ऋषभ पंत को मिला बम्पर फायदा, विराट कोहली को हुआ जबरदस्त नुकसान, देखें पूरी रैंकिंग