उमरान की तरह इस घातक खिलाड़ी से चयनकर्ताओं ने फेरा अपना मुंह, टी20 वर्ल्ड कप में हार का था सबसे बड़ा कारण
उमरान की तरह इस घातक खिलाड़ी से चयनकर्ताओं ने फेरा अपना मुंह, टी20 वर्ल्ड कप में हार का था सबसे बड़ा कारण

भारतीय टीम 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे मैचों की सीरीज(IND vs WI) खेलनी है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई की तरफ से इंडिया टीम का ऐलान कर दिया गया है. इंडिया की तरफ से इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम कप्तानी सौंपी गई हैं. वहीं, एक ऐसे खिलाड़ी को उपकप्तान की ज़िम्मेदारी दी गई है, जिसके किसी ने सोचा भी नहीं थी.

इस सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई को, दूसरा मैच 24 जुलाई को आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाना है. इसके बाद टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि, उसके लिए अभी टीम की घोषणा नहीं की गई है.

इस खिलाड़ी को दी गई भारतीय टीम की कमान

shikhar dhawan

इस दौरे में इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़(IND vs WI) खेलेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम की कमान शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के हाथों में सौंपी है. शिखर धवन लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे थे. हालही में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज की स्क्वाड में शामिल किया गया था. अब अचानक से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे में उन्हें टीम का कप्तान बना दिया गया है. बीसीसीआई(BCCI) के इस फैसले को लेकर सभी हैरान हैं.

इस खिलाड़ी को बनाया उपकप्तान

Ravindra Jadeja

इस सीरीज में बीसीसीआई(BCCI) ने रविंद्र जड़ेजा(RAVINDRA JADEJA) को उकप्तान की ज़िम्मेदारी सौंपी गई हैं. हालही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी टेस्ट में जड़ेजा टीम के लिए एक शतकीय पारी खेली थी. जड़ेजा को एकदम से इस ज़िम्मेदारी से नवाज़ देना वाकई एक चौंका देने वाला कदम है.

ALSO READ:IND VS ENG: पहले टी20 में भारतीय टीम से कटा इन 5 खिलाड़ियों का पत्ता, कोहली समेत यह खिलाड़ी हुए बाहर

उमरान मलिक फिर नहीं बना पाए वनडे में जगह

IND VS IRE: 2 गेंद और 7 रन फिर आयरलैंड के जबड़े से उमरान मलिक ने छीन लिया जीत, रोमांचक मैच में 4 रन से भारत ने जीती सीरीज
IND VS IRE: 2 गेंद और 7 रन फिर आयरलैंड के जबड़े से उमरान मलिक ने छीन लिया जीत, रोमांचक मैच में 4 रन से भारत ने जीती सीरीज

भारतीय स्पीड मास्टर उमरान मलिक एक बार फिर वनडे टीम में जगह बनाने में नाकाम साबित हुए. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें शामिल नहीं किया गया था. अभ एक बार फिर उन्हें वनडे मैच से दूर रखा गया है. वहीं, अर्शदीप सिंह को एक बार फिर टीम में शामिल किया गया है.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम 

शिखर धवन(कप्तान), रविंद्र जड़ेजा(उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ:ये 3 खिलाड़ी हैं भारत की हार के सबसे बड़े गुनाहगार, पहला वाला तो बन गया टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन

Published on July 6, 2022 4:23 pm