इस महीने एक बार नहीं बल्कि 3 बार होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला, रोहित शर्मा के पास होगा बदला लेने का मौका
इस महीने एक बार नहीं बल्कि 3 बार होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला, रोहित शर्मा के पास होगा बदला लेने का मौका

27 अगस्त से एशिया कप(ASIA CUP 2022) खेला जाना है. टूर्नामेंट का दूसरा मैच 28 अगस्त, रविवार को इंडिया पाकिस्तान के बीच(IND vs PAK) खेला जाना है. फिलहाल भारतीय फैंस के हिसाब से इस मैच को टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच माना जा रहा है.

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला मैच हमेशा रोमांच से भरपूर होता लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों टीमें एशिया कप में एक नहीं बल्कि तीन बार आमने-सामने आ सकती हैं, आइए. एशिया कप(ASIA CUP 2022) के शेड्यूल में दोनों टीमों के बीच एक बार ही टक्कर दिख रही है, ए जानते हैं कैसे?

टी20 वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमें होंगी आमने सामने

India vs Pakistan

एशिया कप(ASIA CUP 2022) से पहले दोनों टीमें साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2021) में आमने सामने दिखाई दी थीं. अब एक बार फिर दोनों टीमों के बीच 28 अगस्त को महामुकाबला देखने को मिल सकता है.

एशिया कप में दोनों टीमों का एक बार मुकाबला होना तय है, लेकिन थोड़ा बहुत गुणा भाग लगाकर दोनों टीमें तीन बार इस टूर्नामेंट में आमने-सामने आ सकती हैं. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने इंडिया को 10 विकटों से करारी शिकस्त दी थी. इस बार का मैच काफी उत्साह से भरपूर होगा.

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा कर रहे हैं नजरअंदाज, लेकिन संन्यास के बाद बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच

ऐसे हो सकता है तीन बार टकराव

India vs Pakistan

पहला मुकाबला तो 28 अगस्त को तय है. बता दें, इंडिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में एक क्वालीफायर टीम के साथ मौजूद हैं. इस ग्रुप में टॉप 2 में रहने वाली टीमें एक बार फिर 4 सितंबर को आमनें-सामनें होंगी और ऐसा माना जा रहा कि ग्रुप ए की क्वालीफायर टीम इंडिया और पाकिस्तान जैसी टीम को आसानी से नहीं हरा पाएगी. ऐसे में 4 सिंतबर को ग्रुप ए की टॉप 1 और टॉप 2 टीमों के बीच मैच खेला जाएगा. ऐसे में उम्मीद है कि दोनों पोज़ीशन पर इंडिया और पाकिस्तान ही मौजूग होंगी.

इसके बाद दोनों के बीच तीसरा मैच थोड़ी टेड़ी खीर है. तीसरे मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें फाइनल में एक दूसरे से मुकाबला कर सकती हैं, जो इतना आसान नहीं है. दोनों को एक दूसरे के खिलाफ फाइनल खेलने के लिए टॉप 4 में 1 और 2 पोज़ीशन पर मौदूग रहना होगा.

ALSO READ: श्रेयस अय्यर की वजह से बर्बाद हो रहा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, कप्तान रोहित शर्मा निभा रहे अपनी दोस्ती