श्रेयस अय्यर की वजह से बर्बाद हो रहा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, कप्तान रोहित शर्मा निभा रहे अपनी दोस्ती
श्रेयस अय्यर की वजह से बर्बाद हो रहा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, कप्तान रोहित शर्मा निभा रहे अपनी दोस्ती

भारतीय टीम (Indian Team) पांच मैचों की टी-20 सीरीज वेस्टइंडीज (West Indies) के साथ खेलती नजर आ रही है। 1 अगस्त से सीरीज का दूसरा मैच वार्नर पार्क में 3 घंटे देरी से भारतीय समयानुसार 11 बजे से खेला गया। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम द्वारा 139 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज टीम को दिया गया था। आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 5 विकेटों से जीत हासिल करने में कामयाब रही। पिछले मैच की तरह श्रेयस अय्यर आज भी सबको निराश करते नजर आए।

कब तक बैक करेगी इंडिया श्रेयस अय्यर को

श्रेयस अय्यर

वेस्टइंडीज दौरे से पहले सीरीज में श्रेयस अय्यर जल्दी ही आउट होते नजर आ रहे थे। उनकी शॉर्ट गेंदों के आगे उनकी कमजोरी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। वेस्टइंडीज दौरे की वनडे सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर अपने खेल में अच्छे नजर आए थे, उनके द्वारा 3 मैचों की सीरीज में दो फिफ्टी भी जड़ी गई थी। लेकिन श्रेयस टी20 सीरीज का हिस्सा बनते ही अपने पुराने अवतार में फिर से नजर आ रहे हैं। बस फर्क इतना है जहां पहले मैच में श्रेयस शून्य पर आउट हुए थे।

भारतीय टीम टीम ओपनरों को जल्दी ही खो बैठी है, जिसके चलते टीम को श्रेयस अय्यर की बहुत अधिक जरूरत थी, लेकिन वह जल्दी ही विकट खोते नजर आए। शॉर्ट बॉल के आगे श्रेयस अय्यर वापस से आउट होते दिखें। जिसके बाद टीम में उनकी मौजूदगी को लेकर सवाल उठाए जाने लगे है।

बीसीसीआई मैनेजमेंट द्वारा भी ईशान किशन, दीपक हुड्डा और संजू सैमसन जैसे बड़े खिलाड़ियों को दरकिनार कर टीम में मौका दिया जा रहा है। जिसके चलते अब टीम की स्थिति पर बात पहुंच चुकी है। टीम मैनेजमेंट द्वारा शानदार फॉर्म में मौजूद बल्लेबाजों के रहने के बाद भी श्रेयस अय्यर को बार-बार बैक किया जा रहा है।

ALSO READ: Mahendra Singh Dhoni के नाम दर्ज हैं क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें धोनी के संन्यास के बाद भी नहीं तोड़ सका कोई खिलाड़ी

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है श्रेयस अय्यर की जगह अगले मैच में मौका

संजू सैमसन और ईशान किशन

टी-20 फॉर्मेट में मिल रहे मौकों पर श्रेयस अय्यर खरे उतरने में नाकाम हो रहे हैं। बैकअप के लिए भारत के पास एक से बढ़कर एक बल्लेबाज मौजूद हैं। वेस्टइंडीज दौरे के दो लगातार टी-20 मुकाबलों में श्रेयस अय्यर खराब प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं, जिसके बाद टीम द्वारा अब किसी और को मौका देकर उसे आजमाना चाहिए।

इस समय टीम के पास ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे बड़े बल्लेबाज मौजूद हैं, जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इन खिलाड़ियों को अगले मैच के दौरान मौका मिलता नजर आ रहा है। अच्छे फॉर्म में रहने के बाद भी इन खिलाड़ियों के साथ अन्याय होता नजर आ रहा है।

श्रेयस अय्यर में प्रतिभा की कोई कमी नही आई। इस वक्त टीम को ऐसे खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए जो आगे चलकर अपने फॉर्म को बनाए रख सकें,उ और उसका इस्तेमाल टीम के लिए करें। टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 6 अगस्त को शुरू हो रहा है। अगर बदलाव के साथ टीम जाना चाहती है, तो इसका एक बड़ा बदलाव श्रेयस अय्यर होंगे।

Read Also:-WI vs IND: भारत की हार के साथ कप्तान रोहित शर्मा को लगा दोहरा झटका, हिटमैन के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड