'हमे हल्के में लेने की गलती न करे भारत नहीं तो..." जिम्बाब्वे के कोच ने सीरीज से पहले भारत को दी चेतावनी
'हमे हल्के में लेने की गलती न करे भारत नहीं तो..." जिम्बाब्वे के कोच ने सीरीज से पहले भारत को दी चेतावनी

Ind Vs Zim (Zimbabwe coach Dave Houghton ): भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 से पहले तीन मैच की वनडे सीरीज की जिम्बाब्वे के लिए सीरीज खेलनी है। जिसके लिए टीम का ऐलान किया जा चुका है। अब केएल राहुल की वापसी के बाद शिखर धवन के स्थान पर उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है और साथ ही वीवीएस लक्ष्मण को मुख्य कोच इस दौरे के लिए चुना गया है। टीम में युवा खिलाड़ियों की स्क्वाड को चुना गया है। जिसके बाद अब जिम्बाब्वे टीम के कोच डेव ह्यूटन ने भारतीय टीम को चेतवानी दे दी है।

कोच डेव ह्यूटन ने दी टीम इंडिया को संभालकर खेलने की चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम के आगमी जिम्बाब्वे दौरे से पहले विरोधी टीम के मुख्य कोच डेव ह्यूटन ने (Dave Houghton) एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा कि जिम्बाब्वे क्रिकेट ने हाल ही में काफी तरक्की कर ली है। भारतीय क्रिकेट टीम के सामने इसको पेश करेंगे। उन्होंने कहा

“जिम्बाब्वे टीम ने हाल के समय में क्रिकेट में प्रगति की है और हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर रहे हैं। जिम्बाब्वे भारत को कड़ी चुनौती पेश करेगा. भारत हमको हल्के में नहीं ले सकता है। हम भारत को हरा सकते हैं”।

Also Read : IND vs ZIM: भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे ने 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, कप्तान हुआ चोटिल तो ये खिलाड़ी बना नया कप्तान

आगे अपनी बातचीत में उन्होंने टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग की काफी तारीफ की। कोच डेव ह्यूटन (Dave Houghton) ने आगे कहा,

“हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग मजबूत हुई है. यह जैसी मेरे समय में थी उतनी ही अच्छी है. हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं, जो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन भारत के लिए खिलाफ हमारा कड़ा एग्जाम होगा और मैं वास्तव में अच्छी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद करूंगा”।

मैन इन फॉर्म सिकंदर रजा की तारीफ की

जिम्बाब्वे के कोच में अपने खिलाड़ी जोकि इस समय काफी फॉर्म में हैं, सिकंदर रजा की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा

“सिकंदर रजा बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं। उनसे अपने दम पर हमें कई मैच जिताए हैं। रजा जैसे खिलाड़ी टीम में होने से बाकि प्लेयर्स को साहस मिलता है।साथ ही रेजिस चकबवा और इनोसेंट काया भी टीम में योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इन प्लेयर्स ने शानदार खेल दिखाया था”।

भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे टीम :

रेजिस चकबवा (कप्तान), तनाका चिवंगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, रयान बर्ल, इनोसेंट काया, कैटानो ताकुदज़वानाशे, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योन्गा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची, सिकंदर रजा, मिलन शुंबा और डोनाल्ड तिरिपानो।

जिंबाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम :

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Also Read : IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर होगा इस घातक खिलाड़ी का डेब्यू, खुद BCCI ने किया खुलासा, बोला- विश्वकप के लिए करना है तैयार