IND vs ZIM: पहले वनडे में ही जिम्बाब्वे भारत को चक्येगी हार का स्वाद, इन 3 कारणों से भारत का हारना लगभग तय
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर ये 3 खिलाड़ी IND vs ZIM: पहले वनडे में ही जिम्बाब्वे भारत को चक्येगी हार का स्वाद, इन 3 कारणों से भारत का हारना लगभग तय केवल पानी पिलाते आयेंगे नजर, केएल राहुल नहीं देंगे एक भी मैच में मौका!

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा (IND vs ZIM) 18 अगस्त से शुरू हो रहा है जहा भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने है। इस सीरीज के लिए जिम्बाब्वे ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

जिम्बाब्वे को मिला नया कप्तान

टीम के बल्लेबाज रेजिस चकाबवा भारत के खिलाफ 18 अगस्त से श्रृंखला में जिंबाब्वे की अगुवाई करेंगे। ये तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद एक बजे शुरू होंगे।

बाकी दो मैच 20 और 22 अगस्त को होंगे। टीम के नियमित कप्तान क्रेग एर्विन चोटिल होने से बाहर चल रहे हैं और उनकी अनुपस्थिति में चकाबवा अपनी टीम के कप्तान होंगे। 

टीम के अन्य खिलाड़ी, ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदई चतारा और वेलिंगटन मसाकाद्जा भी चोटिल चल रहे हैं और वह भी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। ईविन जहा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर हुए हैं, वही मुजरबानी, चटारा और मसाकाड्ज़ा क्रमश: मांस फटने, कॉलरबोन फ्रैक्चर और कंधे की चोट के कारण बाहर हुए हैं। 

जिंबाब्वे क्रिकेट की विज्ञप्ति के अनुसार, 

“नियमित कप्तान क्रेग इर्विन की अनुपस्थिति में चकाबवा टीम की अगुवाई करेंगे। इर्विन चोटिल होने के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।”

भारत के लिए इस सीरीज में केएल राहुल की वापसी हुई है। वही, ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी को टीम में जगह मिली है। माना जा रहा है इस सीरीज में राहुल त्रिपाठी का डेब्यू हो सकता है। आईपीएल 2022 में चोटिल होने से बाहर हुए दीपक चहर को भी इस सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी टीम का हिस्सा हैं। 

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर छिनी गयी शिखर धवन की कप्तानी, टीम इंडिया को मिला नया वनडे कप्तान, ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे टीम 

बर्ल रयान, चकबवा रेगिस (कप्तान), चिवांगा तनाका, इवांस ब्रैडली, जोंगवे ल्यूक, कैया इनोसेंट, कैटानो ताकुदज़वानाशे, मदांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तदिवानाशे, मसारा जॉन, मुनयोंगा टोनी, नगारवा रिचर्ड, न्याउची वक्टिर, रजा सिकंदर, शुंभा मल्टिन, तिरिपानो डोनाल्ड।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल