IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर होगा इस घातक खिलाड़ी का डेब्यू, खुद BCCI ने किया खुलासा, बोला- विश्वकप के लिए करना है तैयार
एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप से लगभग कट चुका था इस खिलाड़ी का पत्ता, अचानक एक पारी से बदली किस्मत मिलेगा मौका

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच में तीन वनडे मैचों की सीरीज (IND vs ZIM) की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। इस सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा और तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। 

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को एक बार फिर से टीम की कमान दी गई है। भारत की एक टीम इस दौरान एशिया कप 2022 में खेल रही होगी। 

होने वाला है राहुल त्रिपाठी का डेब्यू

राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी

सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में राहुल त्रिपाठी जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू कर सकते हैं। राहुल त्रिपाठी काफी समय से आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वैसे तो वह एक ओपनर हैं पर कुछ समय से उन्हे मिडिल ऑर्डर में भी खेलता हुआ देखा गया है। 

मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर के चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है। इनसाइडस्पोटर्स ने चयन समिति के एक सदस्य के हवाले से कहा, 

“हमें वनडे मैचों में एक गतिशील बल्लेबाज की जरूरत है। विश्व कप को एक साल से ज्यादा का समय है लेकिन हमें बेंच स्ट्रेंथ पर भी काम करना होगा। राहुल त्रिपाठी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्कोरकार्ड को चलाकर रखते हैं। हम सभी बेस कवर चाहते हैं और आप उसे जिम्बाब्वे में खेलते हुए देख सकते हैं।”

ALSO READ:2023 वनडे विश्व कप के बाद ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

लाजवाब रहा था आईपीएल 2022

tripathi - 3

आईपीएल के पिछले सीजन में वह सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए दिखे थे जहा उन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और बेहद खास प्रदर्शन किया। उन्होंने 158.24 की औसत से 413 रन बनाए थे। राहुल त्रिपाठी अभी तक एक अनकैप्ड प्लेयर हैं और हो सकता है इस बार उन्हे डेब्यू का मौका मिल ही जाए। 

ALSO READ:एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम ऐलान होते, BCCI ने भी किया ऐलान इस तारीख को टीम इंडिया की घोषणा, 2 खिलाड़ियों का वापसी तय