भारत को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, ये भारतीय गेंदबाज बनेगा विरोधियों का काल
भारत को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, ये भारतीय गेंदबाज बनेगा विरोधियों का काल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एशिया कप 2022 लिए टीम का ऐलान किया, जिसमें जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) का नाम शामिल नहीं था। जोकि चर्चा का विषय बन गया। एशिया कप में पहला मैच ही पाकिस्तान टीम के साथ खेलना है। ऐसे में टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी टीम को खलेगी। लेकिन टीम में उनकी तरह ही काफी अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। एशिया कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया में इस गेंदबाज पर भरोसा जताएंगे..

ये गेंदबाज लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह

Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के बाद लगा एक और झटका, अब ये खिलाड़ी भी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज टीम में शामिल है ये घातक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजी यूनिट का कप्तान कहा जा सकता है। भारतीय प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के चलते भुवनेश्वर कुमार पर काफी दारोमदार होगा।

भुवनेश्वर कुमार एक काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने टीम इंडिया को कई महत्वपूर्ण मैच भी जिताए हैं। टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी पेस और नकल बॉल किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकती है।

स्विंग के बादशाह हैं भुवनेश्वर कुमार

bhuvneshwar kumar

टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) स्विंग के जादूगर माने जाते हैं। उनकी गेंदबाजी में पारी की शुरुआत और डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही घातक साबित होता है। वहीं भुवनेश्वर कुमार एक किफायती गेंदबाज हैं, उनकी गेंदबाजी में टीम इंडिया ने कई मैच अपने नाम किए हैं।

भुवनेश्वर विकेट के एशिया कप के दौरान चार ओवर हार और जीत का फैसला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे।भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 21 टेस्ट मैच में 63 विकेट, 121 वनडे मैच में 141 और 72 टी20 मैच में 73 विकेट लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा के लिए भुवनेश्वर कुमार एक बड़े मैच विनर साबित होंगे।

Also Read : IND vs ZIM: ये 3 खिलाड़ी अभी भी बना सकते हैं एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह, जिम्बाब्वे दौरा है आखिरी मौका

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

Also Read : Mahendra Singh Dhoni के नाम दर्ज हैं क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें धोनी के संन्यास के बाद भी नहीं तोड़ सका कोई खिलाड़ी