टीम इडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने टी20 सीरीज जीतकर अपने नाम कर चुकी है. अब 25 दिसंबर से टेस्ट का आगाज होगा जो कि कानपुर में खेला जायेगा. हालांकि पहले टेस्ट में टीम इंडिया को के एल राहुल के रूप में झटका लग चूका है. चोट की वजह से सलामी बल्लेबाज इस सीरीज से ही बाहर रहेंगे. सूर्यकुमार यादव उनकी जगह लेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान अजिंक्य रहाणे को बिना बड़े नाम वाले बल्लेबाज को उतरना होगा. ऐसे में ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल का उतरना तय है. विराट कोहली और ऋषभ पंत की गैर मौजुदुगी में टीम में नंबर 4 पर उतने के लिए 2 बाल्लेबाज का नाम सामने आ रहा है. सूर्य कुमार यादव या श्रेयस अय्यर. रहाणे ने ये बोल दिया है कि श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट में डेब्यू करेंगे. ऐसे में देखना सूर्यकुमार यादव या अय्यर दोनों में से नंबर 4 पर कौन होगा.

गेंदबाजी में कैसा होगा लाइनअप

ग्रीन पार्क के मैदान को देखते हुए टर्फ से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है. ऐसे में टीम इंडिया के लाइन-अप में तीन स्पिनर होने की उम्मीद की जा सकती है. रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल दो पक्के स्पिनर हैं, जबकि रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते है.

वही पेस में देखे तो इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज का खेलना तय है. अब देखना होगा कप्तान तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरते है या स्पिनर. ऐसे में पेस में तीसरा विकल्प उमेश यादव हो सकते है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऋषभ पंत ने लिया है नाम वापस, बताया अब कब दोबारा टीम इंडिया के लिए खेलते आयेंगे नजर

बल्लेबाजी लाइनअप ऐसी रहेगी

टीम इंडिया

बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में शुभमन गिल के मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने की उम्मीद है, जबकि चेतेश्वर पुजारा नंबर 3 की भूमिका में होंगे. इसके बाद श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर, अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर और ऋद्धिमान साहा नंबर 6 पर विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में होंगे.

ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों के पास होगा आखिरी मौका, नहीं किये प्रदर्शन तो करियर ख़त्म समझो