पाकिस्तान टीम

बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने 3-0 से जीत लिया। जिसके बाद ट्रॉफी को विजेता टीम को देने के वक्त बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में ट्रॉफी देने से इंकार करते हुए कहा कि अभी टेस्ट मैच सीरीज बाकी है। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं।

पाकिस्तान ने जीती 3 मैचों की सीरीज

पाक टीम

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश की सीरीज जोकि बांग्लादेश में खेली जा रही थी। 22 नवंबर को उसका अंतिम मैच खेला गया। जिसमे पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। इस मैच में सलामी बल्लेबाज रिज़वान ने 40 और अली में 45 रनों की पारी खेली। जिसके बाद पाक टीम ने बांग्लादेश में खेली जा रही सीरीज को अपने नाम कर लिया।

खिताब जीता लेकिन खिताब मिला नही

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

मैच जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम प्रेजेंटेशन के बाद ट्राफी उठाने पहुंची जिसपर कोविड गाइडलाइन का प्रोटोकॉल बताते हुए कहा कि अभी टेस्ट सीरीज बाकी है। जिसके बाद ही ट्राफी को दिया जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया है कि ये विजय की ट्रॉफी अध्यक्ष के हाथों सौंपी जानी थी। लेकिन उनकी अनुपस्थिति के कारण इसे टालना पड़ा। अब ये ट्राफी पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज के समापन पर प्रदान की जाएगी।

ALSO READ: पहले टी20 और फिर वनडे मैच में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, रोहित शर्मा के पास हिसाब चुकता करने का मौका

प्रायोजक नही बायो बबल का हिस्सा

कोविड19 के प्रोटोकॉल को क्रिकेट के मैदानों पर फॉलो किया जा रहा है। इसका एक उदाहरण बांग्लादेश और पाकिस्तान के मैच की सीरीज के समय देखने को मिला। जब समापन के बाद किसी टीम को ट्रॉफी नही दी गई क्योंकि अध्यक्ष और प्रायोजक को बायो बबल का हिस्सा नहीं बनाया गया था। अब पाकिस्तान की टीम को टेस्ट सीरीज के समाप्त होने का इंतजार करना पड़ेगा।

कई कारणों से ये सीरीज रही चर्चा का विषय

पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान ने अपनी प्रैक्टिस सेशन के दौरान मैदान पर इसी हरकत की जोकि शर्मशार बनकर उभरी। प्रैक्टिस मैच में पाक ने अपने झंडे को मैदान पर लगा किया। जिसके बाद ये चर्चा का विषय बन गया था। साथ ही साथ मैदान पर अपनी जीत के बाद कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों के व्यवहार पर भी टिप्पड़ी की गई है। इसी क्रम में शाहीन अफरीदी ने एक बल्लेबाज के टखने पर गेंद पारी थी, जिसके बाद बल्लेबाज ने उनके गेंद पर छक्का जड़ा था।

ALSO READ: India vs Pakistan: पाकिस्तान और भारत के 3 मुकाबले हुए तय, जल्द पाक से अपने जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया!

POONAM NISHAD

https://www.kooapp.com/profile/%70%6F%6F%6E%61%6D%32%34%31%31