Rishabh Pant
महेंद्र सिंह धोनी नहीं इस दिग्गज से प्रेरणा लेकर ऋषभ पंत बने विकेटकीपर, कहा- बचपन में जब देखा तभी से शुरू कर दिया

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रही है। भारत जब से कोरोना काल के बाद से मैदान में उतरी है उसके बाद तो लगातार एक के बाद एक सीरीज और टूर्नामेंट खेल रही है। क्रिकेट के इस काफी व्यस्ततम शेड्यूल से खिलाड़ियों में थकान होना स्वाभाविक है। जिससे लगातार हिस्सा रहने वाला कोई खिलाड़ी अछूता नहीं रहा है।

ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से खेल रहे हैं लगातार

भारत के लिए इस दौरान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी लगातार खेल रहे हैं। ऋषभ पंत कोरोना काल के ब्रेक के बाद से ही इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ रहे। इंग्लैंड दौरे से लौटते ही यूएई में आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा फेज पूरा किया।

ऋषभ पंत इसके बाद भारतीय टीम के साथ जुड़े जहां उन्होंने टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया और फिर अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेले। इस तरह से ऋषभ पंत लगातार क्रिकेट के मैदान में खेलते दिख रहे हैं।

ALSO READ:  रवि शास्त्री के पीछे हाथ धोकर पड़े हैं गौतम गंभीर, इस बात को लेकर फिर से कर दी बेइज्जती!

वर्कलोड को लेकर ऋषभ पंत ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम का अहम सदस्य बन चुके ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के अंतिम मैच के बाद वर्कलोड को लेकर बात की।

ऋषभ पंत ने इसे लेकर मैच के बाद कहा कि

“टी20 वर्ल्ड कप के बाद सब यही सोच रहे थे कि हमें किन क्षेत्रों में सुधार करना है। एक ग्रुप के तौर पर हम भी लगातार इस पर चर्चा कर रहे थे। हमें बीच के ओवरों में अपने खेल को सुधारना था। हमने कुछ बॉक्स पर टिक मार्क कर लिया है। यह हमारे लिए काफी अच्छा जा रहा है।”

वर्कलोड को लेकर नहीं कर सकता टीम मैनेजमेंट से शिकायत

पंत ने आगे कहा कि

“जब मैं बच्चा था तब से मैंने सपना देखा है कि मैं किसी भी परिस्थिति से भारत को जीत दिला सकूं। मैं वो हर चीज करने के लिए तैयार हूं, जो टीम में मुझसे चाहती है। मैं मैच फिनिश करने को लेकर खुश हूं।”

“मैं वर्कलोड को लेकर टीम मैनेजमेंट से शिकायत नहीं कर सकता। मैनेजमेंट ने मुझे दो टेस्ट मैचों में आराम दिया है। उम्मीद करता हूं कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मैं पूरी तरह से रिकवर हो जाऊं और फ्रेश होकर लौटूं।”

ALSO READ: KKR और मुंबई इंडियंस की टीम अगले साल इस विदेशी लीग में खेलती आएगी नजर, CSK की भी है टीम खरीदने पर नजर

Published on November 23, 2021 10:19 pm